Advertisements

पटना में मास्क नहीं पहनने पर देना पड़ सकता है जुर्माना

आर्थिक पैकेज : प्रवासियों को 2 माह तक मिलेगा मुफ्त राशन, 83 फीसदी राशन कार्ड धारक ‘वन नेशन – वन राशनकार्ड’ के दायरे में

कोरोना वायरस की महामारी के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा घोषित 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज को लेकर वित्त मंत्री...

पटना में एक साथ मिले 8 कोरोना पॉजिटिव, बिहार का आंकड़ा पहुंचा 136

सिर्फ पटना में आज 8 पॉजिटिव केस मिले हैं।राजधानी में कोरोना पॉजिटिव केस अब नए इलाकों से सामने आ रहा है।अब तक...

Byomkesh Bakshi: Ep#1- Satyanveshi

IMPROVEMENTO.com - Boost Your Test Preparation. Watch Byomkesh Bakshi's first episode Satyanveshi which starts with Bakshi taking up his first case. Byomkesh Bakshi is a...

पटना में अब किताब की दूकान और रेस्टुरेंट खुलेगी

देश में लॉक डाउन के बाद देश की अर्थववस्था बुरी तरह प्रभावित हुआ है जिसके बाद फिर से देश की अर्थववस्था को...

बिहार में कोरोना वायरस अपना पैर पसारता जा रहा है. बिहार में कोरोना से एक व्यक्ति की मौत हो गई है जबकि 32 लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया है. कोरोना पर कंट्रोल करने के लिए पटना नगर निगम ने नया एक्सन प्लान तैयार किया है.

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए लोग घरों में कैद हैं। सरकार पटनावासियों को हर तरह के एहतियात बरतने को कह रही है। अब हमें सुरक्षित करने के लिए प्रशासन की ओर से थोड़ी सख्ती भी की जा रही है।

डीडीसी रिची पांडेय ने कहा कि लोकल बॉडी को एडवाइजरी जारी किया है कि आवश्यकतानुसार शक्तियों का प्रयोग कर सकते हैं। इसमें मास्क पहनना शामिल हो सकता है। ऐसी स्थिति में प्रशासन दुकानदार व ग्राहक को मास्क पहनने को लेकर एडवाइजरी जारी कर सकते हैं।

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लॉकडाउन को सख्ती से लागू किया जा रहा है. सरकार पटनावासियों को हर तरह के एहतियात बरतने को कह रही है. अब हमें सुरक्षित करने के लिए प्रशासन की ओर से थोड़ी सख्ती भी की जा रही है।.अगर आप सब्जी खरीदने के लिए मंडी जा रहे हैं तो मास्क पहन लें, अन्यथा नगर निगम जुर्माना लगा सकता है.

नगर निगम ने दुकानदारों से अपील की है कि बिना मास्क पहने सब्जी न बेचें तथा इसे पहनकर आने वालों को ही सब्जी दें।.कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए गाइडलाइन का सबको पालन करना होगा. मोकामा में तो मास्क नहीं लगाने पर जुर्माना भरने का आदेश भी जारी कर दिया गया है.

पटना नगर निगम के कंकड़बाग अंचल की तरफ से शनिवार को राजेंद्र नगर सब्जी मंडी में दुकानदारों के बीच मास्क बांटा गया। अंचल के कार्यपालक पदाधिकारी सुशील कुमार मिश्र के नेतृत्व में मास्क वितरण सह जागरुकता अभियान चलाया गया। इस दौरान तीन-तीन मीटर की दूरी पर सब्जी की दुकान लगाने व ग्राहकों से एक-एक मीटर की दूरी पर रहकर सब्जी खरीदने की अपील की गई। इस समय निगम की टीम का ध्यान शहर के सभी सब्जी मार्केट पर केंद्रित है। लॉकडाउन में यहां आपस में दूरी बनाने की अपील की जा रही है।

Advertisements

लोकप्रिय