Advertisements
Home कोरोना वायरस दिल्ली में 954 पॉजिटिव केस, 27 मई के बाद पहली बार एक...

दिल्ली में 954 पॉजिटिव केस, 27 मई के बाद पहली बार एक हजार से कम मामले

Advertisements

Edited By Vineet Tripathi | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

दिल्ली: 54 दिन बाद दिल्ली में 1000 से कम कोरोना केस
हाइलाइट्स

  • दिल्ली से कोरोना वायरस को लेकर बड़ी गुड न्यूज
  • दिल्ली में कोरोना वायरस हारता हुआ नजर आ रहा है
  • बीते 24 घंटे में मिले सिर्फ 954 मामले
  • इससे पहले हर दिन तीन हजार से ज्यादा मामले सामने आने लगे थे

नई दिल्ली

राजधानी दिल्ली में आज कोरोना वायरस को लेकर बड़ी खुशखबरी सामने आई है। बीते 24 घंटे में 954 मामले सामने आए हैं। 27 मई के बाद पहली बार 24 घंटे में एक हजार से कम मामले सामने आए हैं। गौरतलब है कि दिल्ली में जून और जुलाई को हर दिन तीन हजार से ज्यादा मरीज सामने आ रहे थे।

रिकवरी रेट अब 84.78 फीसदी

दिल्ली स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार राजधानी में रिकवरी रेट अब 84.78 फीसदी हो गई है और डेथ रेट 2.96 फीसदी है। देश की राजधानी में कोरोना वायरस धीमे-धीमे काबू में आ रहा है। टेस्टिंग, कॉन्‍टैक्‍ट ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट में सुधार से दिल्‍ली में कोविड-19 का इन्‍फेक्‍शन रेट 6 प्रतिशत से कम हो गया है।

Coronavirus India Live Updates: दिल्ली में कोरोना के 954 नए मामले

रविवार को दिल्‍ली से 1,211 नए मरीज सामने आए थे

जुलाई में इन्‍फेक्‍शन की दर लगातार कम होती जा रही है और अब यह 10 प्रतिशत से भी नीचे पहुंच गई है। राहत की बात यह है कि पिछले 30 दिनों में इन्‍फेक्‍शन की दर 18 प्रतिशत तक घट गई है। दिल्‍ली का रिकवरी रेट भी बढ रहा है। अब वह करीब 84% हो गया है जबकि डेथ रेट अब 2.95 पर्सेंट है। रविवार को दिल्‍ली से 1,211 नए मरीज सामने आए जिसके बाद टोटल केसेज 1,22,793 हो गए।

दिल्ली में कोरोना की स्थिति

दिल्ली में कोरोना कंटेनमेंट जोन की संख्या बढ़कर 696 हो गई है। बीते 24 घंटे के दौरान दिल्ली में कोरोना से 35 लोगों की मौत भी हुई है। कोरोनावायरस के कारण मृतकों की कुल संख्या अब 36 सौ से अधिक हो चुकी है। दिल्ली सरकार की तरफ से सोमवार को जारी कोरोना बुलेटिन में कहा गया है, बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना से 35 व्यक्तियों की मृत्यु हुई है। दिल्ली में अभी तक कोरोना से कुल 3663 व्यक्तियों की मृत्यु हो चुकी है।

आयुर्वेद से हार रहा है कोरोना

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि कोरोना को किस तरह योग और प्राणायाम से हरा सकते हैं। अनुलोम-विलोम, फेफड़ों में गहराई तक सांस लेने और खुल कर हंसने से हुआ काफी लाभ। प्राणायाम से स्ट्रेस लेवल भी कम होता है। आधा चम्मच हल्दी और 150 ग्राम गर्म दूध मिलाकर पिएं।

NBT

Source link

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

लोकप्रिय