Advertisements
Home खेल मिचेल सेंटनर का खुलासा, कहा-आईपीएल के कारण अलग-अलग विकेट पर गेंदबाजी करने...

मिचेल सेंटनर का खुलासा, कहा-आईपीएल के कारण अलग-अलग विकेट पर गेंदबाजी करने की कला सीख पाया

Advertisements
सीएसके के कप्‍तान एमएस धोनी, सुरेश रैना, दीपक चाहर और मिचेल सेंटनर के साथ (फाइल फोटो)

मिचेल सेंटनर को सीएसके ने 2018 सत्र से पहले आईपीएल नीलामी में 50 लाख रुपये में खरीदा था, लेकिन वह घुटने में चोट के कारण उस साल टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे. हालांकि 2019 में वापसी की और टीम की ओर से चार मैच खेले.

ऑकलैंड. न्यूजीलैंड के बाएं हाथ के स्पिनर मिचेल सेंटनर (Mitchell Santner ) का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में विभिन्न भारतीय विकेटों पर गेंदबाजी करते हुए उन्होंने गेंदबाज के रूप में विकास किया, जबकि इस दौरान चेन्नई सुपरकिंग्स टीम के अपने साथी हरभजन सिंह और रवींद्र जडेजा को भी समझा. सेंटनर को सीएसके ने 2018 सत्र से पहले आईपीएल नीलामी में 50 लाख रुपये में खरीदा था, लेकिन वह घुटने में चोट के कारण उस साल टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे. हैमिल्टन के इस क्रिकेटर ने हालांकि 2019 में वापसी की और टीम की ओर से चार मैच खेले.

सेंटनर ने क्रिकइंफो से कहा कि आईपीएल का अनुभव शानदार था. मैं पहली बार ऐसे मैदान पर खेल रहा था जहां गेंद अधिक स्पिन करती थी. चेन्नई में, जो अच्छा था, क्योंकि आपको अधिक प्रयास नहीं करना पड़ता था.

बड़े नामों के साथ क्रिकेट पर चर्चा करके मिली मदद 

सेंटनर ने कहा कि आप बस सही लाइन और लेंथ से गेंदबाजी करने का प्रयास करते हो और बाकी सब कुछ विकेट को करने देते हो. मुझे लगता है कि मुझे जितना जल्दी संभव को हालात से सामंजस्य बैठाना था और पता करना था कि प्रत्येक विकेट पर कौन सी गेंद सबसे आक्रामक है. सेंटनर ने कहा कि खेल के कुछ सबसे बड़े नामों के साथ क्रिकेट पर चर्चा करके मदद मिली.

उन्होंने कहा कि चेन्नई में बात करने और खेलने के लिए हरभजन, जडेजा और इमरान ताहिर जैसे कुछ विश्व स्तरीय स्पिनर थे. सेंटनर ने कहा कि जब मैं पहले साल चोटिल हो गया था तो मैं काफी निराश था लेकिन पिछली बार मुझे मौका मिला और मैंने इसे अनुभव किया. इस स्पिनर ने कहा कि यह अविश्वसनीय टूर्नामेंट है और टी20 लीग के मामले में निश्चित तौर पर सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट है. सेंटनर ने कहा कि उन्होंने सीएसके में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में खेलते हुए काफी कुछ सीखा. उन्होंने कहा कि मैं महेंद्र सिंह धोनी के खिलाफ काफी खेला हूं इसलिए उसके साथ ड्रेसिंग रूम साझा करना और वह चीजों को कैसे करते हैं इस बारे में बात करना शानदार हैं.

कैरम बॉल फेंकने के लिए अश्विन ने किया प्रेरित

सेंटनर ने खुलासा किया कि आर अश्विन ने उन्हें की कैरम बॉल फेंकने के लिए प्रेरित किया. उन्होंने कहा कि मुझे याद है कि 2016 में हम टेस्ट श्रृंखला के लिए भारत आए थे और अश्विन ने कुछ कैरम बॉल फेंकी और मुझे लगता है कि उन्‍होंने कई बार नील वैगनर को आउट किया. सेंटनर ने कहा कि मैंने महसूस किया कि न्यूजीलैंड में जब बाएं हाथ का बल्लेबाज आता है तो आपको गेंद को दूसरी ओर स्पिन कराने की जरूरत है कुछ अलग. मैंने सोचा कि मैं ऐसा कर सकता हूं और उस समय यह काफी कारगर रहा.
आईपीएल के 13वें सत्र का आयोजन मार्च के अंत में होना था, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया. आईपीएल के आयोजन की सितंबर के अंत से नवंबर के मध्य तक कराने की कोशिश हो रही है और भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए इसका आयोजन यूएई में हो सकता है.



Source link

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

लोकप्रिय

गौरी नदी पुल के नीचे से युवक का शव बरामद

संवाद सूत्र, चंदवारा (कोडरमा): कोडरमा जिले के चंदवारा थाना क्षेत्र अंतर्गत चंदवारा-जौंगी पथ के बगल में निर्माणाधीन डिग्री कॉलेज के पीछे गौरी नदी...