Advertisements
Home राज्यवार बिहार बिहार के सबसे बड़े कोविड अस्पताल में 'लाश' के बीच रहने को...

बिहार के सबसे बड़े कोविड अस्पताल में ‘लाश’ के बीच रहने को मजबूर लोग, वायरल हुआ VIDEO

Advertisements

Bihar Coronavirus News : NMCH वार्ड में शव के साथ रहने को मजबूर दूसरे मरीज.

पटना:

देश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरोनावायरस से 11 लाख 18 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हैं वहीं, अब तक करीब 27 हजार 500 लोगों की मौत हो चुकी है. बिहार में भी कोरोना के 27 हजार से ज्यादा मामले हैं और अब तक 187 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य में हर दिन हजार से 1700 नए मरीज सामने आ रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ अस्पतालों की बदहाली किसी सी छिपी नहीं है. चाहे बात राज्य की राजधानी पटना की ही क्यों न हो. जहां एक ओर केंद्रीय टीम पटना के दौरे पर थी, वहीं बिहार सरकार के सबसे बड़े कोविड अस्पताल नालंदा मेडिकल कॉलेज के वार्ड से एक और वीडियो सामने आया है. इसमें एक मृत व्यक्ति का शव रविवार से ही बेड पर रखा हुआ है और आस-पास मौजूद मरीज इस बात का इंतजार कर रहे हैं कि आखिर अस्पताल प्रशासन इसे वार्ड से कब हटाएगा.

 


बता दें कि ये कोई पहली बार नहीं है कि ऐसा वीडियो सामने आया है. इससे पहले भी इसी अस्पताल के ICU से ऐसे वीडियो सामने आए थे, लेकिन अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि वो जल्दबाज़ी में सबको इसलिए नहीं हटा सकता क्योंकि उसे न केवल परिवार वालों का इंतज़ार करना होता है और साथ-साथ जिला प्रशासन से अंत्योष्टि का समय भी लेना पड़ता है.

पिता के अंतिम संस्कार को शव को ठेले पर रख ले गया बेटा, रिश्तेदारों को था कोरोना से मौत का शक

जिला प्रशासन के ऊपर अंत्येष्टि का जिम्मा है और इसके कर्मचारी शाम से पहले इसलिए नहीं आते, क्योंकि पटना के पास घाट पर सूर्यास्त के बाद ही अंत्येष्टि की जाती है ताकी स्थानीय लोगों का विरोध न झेलना पड़े.

बता दें कि बिहार में कोरोना के 27455 से मामले हैं और अब तक 187 लोगों की मौत हो चुकी है. इसके साथ-साथ राज्य में 17 हजार से ज्यादा लोग इलाज से बाद ठीक हो चुके हैं और 9700 से ज्यादा एक्टिव मामले हैं. 

VIDEO: एंबुलेंस कर्मचारियों ने सड़क पर छोड़ा शव



Source link

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

लोकप्रिय

बगहा में बनेगा रैक प्वाइंट, रेल अधिकारियों ने मिल प्रबंधन से की बातचीत

Publish Date:Sun, 20 Sep 2020 12:11 AM (IST) बगहा । बगहा में रैक प्वाइंट का निर्माण होगा। इसको लेकर रेलवे प्रशासन में सुगबुगाहट प्रारंभ हो...

युवक की गला दबाकर हत्या, श्मशान में शव को जलाया, नहीं हुई शिनाख्त

राई2 घंटे पहलेकॉपी लिंकराई. सेवली- जाखौली रोड पर जलता हुआ शव।सूचना पर पहुंची पुलिस ने अधजला शव बरामद किया90 % जल चुका था, गले...