Advertisements
Home कोरोना वायरस बिहार में 1076 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, अब तक कुल Covid- 19...

बिहार में 1076 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, अब तक कुल Covid- 19 संक्रमितों की संख्या बढ़कर 27,455

Advertisements

बिहार में 1076 नए कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज मिले। इनमें 19 जुलाई को 349 और 18 जुलाई और इसके पूर्व 727 नए संक्रमितों की पहचान की गई। इसके साथ ही बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 27,455 हो गयी।
 
19 जुलाई को 349 नए संक्रमितों में अरवल में 14, औरंगाबाद में 1, बाँका में 14, बेगूसराय में 4, भागलपुर में 34, भोजपुर में 26, दरभंगा में 12, पूर्वी चंपारण में 15, गया में 35, जहानाबाद में 22, कटिहार में 1, लखीसराय में 8, मधेपुरा में 5, मधुबनी में 1, मुंगेर में 4, मुजफ्फरपुर में 1, नालंदा में 32, पटना में 55, पूर्णिया में 6, समस्तीपुर में 16, शेखपुरा में 6, शिवहर में 5, सीतामढ़ी में 4, सुपौल में 23 और वैशाली में 5 नए संक्रमितों की पहचान की गई।

स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त सचिव कोरोना पॉजिटिव
बिहार स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त सचिव डॉ कौशल किशोर कोरोना जांच के बाद संक्रमित पाए गए। विभाग के आधिकारिक सूत्रों ने इसकी पुष्टि की और बताया कि संक्रमित होने के तत्काल बाद वे होम आइसोलेशन में चले गए। स्वास्थ्य विभाग में कोरोना के नियंत्रण को लेकर किये जा रहे उपायों की निगरानी में डॉ. कौशल किशोर महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे थे। वे भारतीय प्रशासनिक सेवा के वरिष्ठ अधिकारी होने के साथ ही एक चिकित्सक भी हैं। वहीं, राज्य स्वास्थ्य समिति के वित्तीय सलाहकार केएल दास पिछले दिनों कोरोना संक्रमित हो गए थे, उनकी इलाज के दौरान मौत हो गयी। मौत की सूचना मिलने के बाद से समिति के अधिकारियों व कर्मियों में घबराहट है। इससे कामकाज भी प्रभावित हुआ है। समिति कार्यालय को पूरी तरह से सेनेटाइज किया गया है। 

केंद्र से बिहार को मिले 264 नए वेंटिलेटर
बिहार में कोरोना के बढ़ते संकट को देखते हुए केंद्र सरकार ने 264 नए वेंटिलेटर उपलब्ध कराए हैं। पिछले दो माह में केंद्र से 364 वेंटिलेटर उपलब्ध कराया जा चुका है।  स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग कोरोना मरीजों को बेहतर इलाज देने के लिए हरसंभव कोशिश कर रही है। कोरोना मरीजों के बेहतर इलाज के लिए केंद्र सरकार द्वारा पूर्व में भेजे गए एक सौ वेंटिलेटर के अतिरिक्त और 264 वेंटिलेटर भेजा गया है। इसमें से 25 वेंटिलेटर एम्स, पटना एवं शेष वेंटिलेटर राज्य के विभिन्न मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल में लगेंगे। पिछले दो महीने में केंद्र द्वारा स्वास्थ्य विभाग को जहां 364 वेंटिलेटर की अधिप्राप्ति हुई, वहीं, राज्य सरकार द्वारा भी 30 वेंटिलेटर उपलब्ध कराया गया है। साथ ही और एक सौ वेंटिलेटर केंद्र सरकार की तरफ से प्राप्त होने वाले हैं।
 



Source link

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

लोकप्रिय