Advertisements
Home क्राइम बंगाल: BJP नेता की नाबालिग बहन की रेप के बाद हत्या, TMC...

बंगाल: BJP नेता की नाबालिग बहन की रेप के बाद हत्या, TMC के फिरोज अली पर अगवा कर घटना को अंजाम देने का आरोप

Advertisements

अपडेट: पश्चिम बंगाल में उत्तरी दिनाजपुर में 15 वर्षीय नाबालिग लड़की के साथ रेप और हत्या का मामला गर्माने के बाद राज्य पुलिस ने उसके पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बारे में बताया है। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस का कहना है कि लड़की के पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कहीं भी यौन उत्पीड़न की कोशिश या चोट का जिक्र नहीं है। बच्ची की मौत अधिक मात्रा में जहर पीने की वजह से हुई है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में लड़की के शरीर पर कहीं भी खरोच के निशान नहीं हैं।

इसके अलावा मीडिया में ये भी बताया जा रहा है कि जिस फिरोज नाम के युवक को अभी तक पुलिस आरोपित समझकर ढूँढ रही थी, उसकी लाश भी सोनारपुर इलाके में एक तालाब से मिली है। लोगों का कहना है कि यही वो फिरोज है, जिस पर रेप के आरोप हैं। हालाँकि परिजनों से लाश की शिनाख्त कराने की कोशिश अभी जारी है।

पश्चिम बंगाल में एक बीजेपी नेता की 16 वर्षीय बहन को अगवा कर रेप करने और हत्या का मामला सामने आया है। घटना उत्तर दिनाजपुर के चोपरागज की है। आरोपित फिरोज अली सत्ताधारी तृणमूल कॉन्ग्रेस (TMC) से जुड़ा बताया जा रहा है।

उत्तर दिनाजपुर में भाजपा के बूथ अध्यक्ष की बहन को उसके घर से कथित रूप से अगवा किया गया। रविवार (जुलाई 19, 2020) सुबह उसकी अस्पताल में मौत हो गई।

इस घटना के विरोध में, भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने उत्तर दिनाजपुर के चोपरागज के कालागढ़ में राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 31 पर टायर जलाकर सड़क को अवरुद्ध कर दिया।

मामले में बीजेपी बंगाल ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, “चोपरा में 16 वर्षीय एक लड़की का फिरोज अली नाम के एक शख्स ने रेप किया। उसकी आज सुबह मौत हो गई। क्या उसने स्थानीय भाजपा बूथ अध्यक्ष की बहन होने की कीमत चुकाई? और दुख की बात है कि एक महिला मुख्यमंत्री द्वारा शासित राज्य लड़कियों की सुरक्षा नहीं कर सकता।”

पीड़िता के परिजनों के मुताबिक भाजपा बूथ अध्यक्ष की बहन रविवार सुबह अपने घर के बगल में शौच के लिए गई थी। उसी समय उपद्रवियों ने कथित तौर पर उसका अपहरण कर लिया।

इसके बाद पीड़िता को सोनारपुर ग्राम पंचायत में चोपरा के पास एक खाली जगह पर ले जाया गया और वहाँ उसके साथ बलात्कार किया गया। फिर बदमाश लड़की को वहीं छोड़कर फरार हो गए। बाद में आरोपितों पर पीड़िता को जहर देकर मारने का प्रयास करने का भी आरोप लगाया गया।

जानकारी के मुताबिक जब लड़की की तलाश की गई तो वो बेहोशी की अवस्था में मिली। उसे तुरंत स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। जब वहाँ पर उसकी हालत में सुधार नहीं आया तो फिर उसे इस्लामपुर सब-डिविजनल अस्पताल ले जाया गया। हालाँकि वहाँ पर इलाज के दौरान पीड़िता की मौत हो गई।

उत्तर दिनाजपुर जिला भाजपा ने इस घटना के लिए तृणमूल कॉन्ग्रेस को जिम्मेदार ठहराया है। उत्तर दिनाजपुर जिले के भाजपा महासचिव सुरजीत सेन ने कहा, “तृणमूल ने ऐसा किया है।” भाजपा कार्यकर्ताओं ने आरोपियों की गिरफ्तारी की माँग को लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग 31 पर टायर में आग लगा दी। बाद में भारी पुलिस बल गया और स्थिति को नियंत्रण में लाया।

पुलिस ने मौके से एक पर्स, आधार कार्ड, मोबाइल फोन बरामद किया है। घटनास्थल से कुछ दूरी पर एक साइकिल भी मिली। इस संबंध में इस्लामपुर के पुलिस अधीक्षक सचिन मक्कड़ ने कहा, ”मैं जाँच कर रहा हूँ। दोषियों की तलाश जारी है।”



Source link

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

लोकप्रिय

कोरोना: रूस ने नई एंटी वायरल दवा ‘कोरोनाविर’ को दी मंज़ूरी – BBC News हिंदी

4 घंटे पहलेइमेज स्रोत, Yuri Smityukरूस ने कोविड-19 के हल्के लक्षणों वाले मरीज़ों के लिए एक एंटी-वायरल दवा को मंज़ूरी दे दी है. इस...