Advertisements
Home खेल 26 सितंबर से 8 नवंबर के बीच खेला जाएगा IPL 2020? जल्द...

26 सितंबर से 8 नवंबर के बीच खेला जाएगा IPL 2020? जल्द हो सकती है आधिकारिक घोषणा

Advertisements

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग के दीवानों के लिए अच्छी खबर सामने आई है. सूत्रों के मुताबिक, 26 सितंबर से 08 नवंबर के बीच इस लीग का आयोजन हो सकता है. हालांकि, बीसीसीआई ने अभी आईपीएल 2020 को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है. बताया जा रहा है कि जब ICC औपचारिक तौर पर 2020 टी20 विश्व कप के रद्द होने का एलान करेगी, तभी बीसीसीआई आईपीएल 2020 को लेकर आधिकारिक सूचना जारी करेगी.

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘अगर आईपीएल 08 नवंबर तक समाप्त हो जाता है, तो टीम 10 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना सकती हैं.’ बता दें कि भारत को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर क्वारंटीन में भी रहना होगा, इसके अलावा कोहली डे-नाइट टेस्ट से पहले एक अभ्यास पिंक बॉल टेस्ट खेलना चाहते हैं. ऐसे में भारतीय टीम को कम से कम 20-25 दिन पहले ऑस्ट्रेलिया पहुंचना होगा. माना जा रहा है कि इसी समस्या को देखते हुए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ऑस्ट्रेलिया से क्वारंटीन का समय कम करने की अपील की थी.

खाली स्टेडियम में होगा आईपीएल का आयोजन

बताया जा रहा है कि यूएई में कोरोना वायरस प्रोटोकॉल को देखते हुए आईपीएल का आयोजन खाली स्टेडियम में होगा. रिपोर्ट में एक टीम फ्रेंचाइज़ी के हवाले से कहा गया है, ‘आईपीएल टीवी के लिए बनाया गया है. अगर स्टेडियम में भीड़ नहीं आएगी तो इससे कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा.’ वहीं एक अन्य टीम मालिक के हवाले से कहा गया है कि वहां हमारे विदेशी खिलाड़ी खेलने को तैयार होंगे. हमें तैयारी के लिए सिर्फ एक महीने की ज़रूरत है.

UAE में होगा आईपीएल 2020 का आयोजन

बता दें कि भारत में जानलेवा कोरोना वायरस के मामलों में तेज़ी से इज़ाफा हो रहा है, ऐसे में भारत में आईपीएल का आयोजन होना नामुमकिन है. इसे देखते हुए माना जा रहा है कि यूएई में इस लीग का आयोजन किया जाएगा. इसके लिए सभी टीम मालिकों ने भी सहमति भर दी है. यूएई में आईपीएल का आयोजन कराने की सबसे बड़ी वजह यह है कि यहां स्टेडियम पास-पास हैं और खिलाड़ियों के रुकने के लिए बड़ी मात्रा में 5 स्टार होटल हैं. ऐसे में यहां आसानी से इस लीग का आयोजन किया जा सकता है.

IPL बोर्ड की पहली प्राथमिकता- सौरव गांगुली

हाल ही में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा था कि बोर्ड की पहली प्राथमिकता आईपीएल 2020 का आयोजन है. गांगुली ये भी स्पष्ट कर चुके हैं कि अगर आईपीएल इस साल भारत में नहीं खेला जाता है, तो इसे विदेश में आयोजित कराने का विचार किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें- 

Eng vs Aus: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जारी किया इंग्लैंड दौरे का शेड्यूल, इन तारीखों पर खेले जाएंगे वनडे और टी20 मैच

मार्नस लाबुशेन ने की भारतीय पेस अटैक की तारीफ, इस भारतीय गेंदबाज़ को बताया सबसे खतरनाक

Source link

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

लोकप्रिय

पायल घोष ने अनुराग कश्यप पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप – BBC News हिंदी

2 घंटे पहलेइमेज स्रोत, @iampayalghoshअभिनेत्री पायल घोष ने फ़िल्मकार अनुराग कश्यप पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. पायल घोष ने अनुराग कश्यप को...

युवक की गला दबाकर हत्या, श्मशान में शव को जलाया, नहीं हुई शिनाख्त

राई2 घंटे पहलेकॉपी लिंकराई. सेवली- जाखौली रोड पर जलता हुआ शव।सूचना पर पहुंची पुलिस ने अधजला शव बरामद किया90 % जल चुका था, गले...