Advertisements
Home खेल पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने बताया, ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर इन ऑलराउंडरों को नहीं...

पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने बताया, ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर इन ऑलराउंडरों को नहीं मिलेगी टीम में जगह

Advertisements
Publish Date:Mon, 20 Jul 2020 02:17 PM (IST)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज दिसंबर में शुरू होगी। इस सीरीज का पहला मुकाबला 3 दिसंबर से ब्रिसबेन में खेला जाएगा। इस सीरीज में अभी कम से कम साढ़े चार महीने बाकी हैं, लेकिन अभी से इस सीरीज को लेकर माहौल बन रहा है। मौजूदा क्रिकेटर और पूर्व क्रिकेटर भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज को लेकर बात कर रहे हैं। बल्लेबाजी से लेकर विकेटकीपिंग और ऑलराउंडर्स से लेकर गेंदबाजी विभाग तक पर बात की जा रही है।

इस सीरीज में भारतीय टीम का संयोजन क्या होगा ये किसी को नहीं पता, क्योंकि भारतीय टीम के पास मौजूदा समय में चार ओपनर हैं, दो विकेटकीपर हैं, दो ऑलराउंडर हैं, ढेर सारे बल्लेबाज और गेंदबाज हैं। ऐसे में चयनकर्ताओं के लिए भी 15 सदस्यीय टीम(कोरोना के कारण बढ़ा सकते हैं) टीम का चुनाव करना कठिन होगा, जबकि प्लेइंग इलेवन चुनने के लिए कप्तान विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट को माथापच्ची करनी होगी। हालांकि, पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने एक बड़ा दावा कर दिया है।

दरअसल, भारतीय टीम के पूर्व ओपनर और मौजूदा क्रिकेट कॉमेंटेटर आकाश चोपड़ा को लगता है कि ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर टेस्ट सीरीज में हार्दिक पांडिया और रवींद्र जड़ेजा जैसे धाकड़ ऑलराउंडर्स को जगह नहीं मिलेगी। चोपड़ा ये भी मानते हैं कि पांड्या को तो शायद टेस्ट सीरीज के लिए चुना ही नहीं जाए, क्योंकि वे बैक इंजरी से हाल ही में उबरे हैं। यहां तक कि जड़ेजा भी प्लेइंग इलेवन में होंगे या नहीं? इसके लिए भी साफ तौर पर मना कर चुके हैं। आकाश ने फैंस के सवाल के जवाब में ये बात कही है।

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते कहा है, “मुझे लगता है कि दोनों (हार्दिक और जड़ेजा) में से कोई भी सीरीज में नहीं खेल रहा। यह एक बहुत मजबूत संभावना है, क्योंकि मुझे लगता है कि हार्दिक पांड्या मौजूदा समय में टेस्ट टीम में जगह बनाने की नहीं सोच रहे। ऐसा इसलिए है, क्योंकि उन्हें पीठ में चोट लगी थी, उन्होंने अभी गेंदबाजी शुरू नहीं की है, उन्होंने वनडे मैच भी नहीं खेले हैं, वह भले ही टी20 खेल रहे हों, लेकिन क्या आप आइपीएल में खेलने के बाद उन्हें टेस्ट में मौका देंगे? मुझे नहीं लगता।”

उन्होंने आगे कहा है, “क्या वह टेस्ट के लिए तैयार हैं और क्या वह वर्तमान में टेस्ट खेलना चाहते हैं? सबसे पहली बात, मैं ऑस्ट्रेलिया में पहला टेस्ट मैच खेलते हुए हार्दिक पांड्या को नहीं देख रहा। ऐसा मुझे लगता है। मुझे लगता है कि रवींद्र जडेजा से पहले आप आर अश्विन और कुलदीप यादव को देखना चाहते हैं, क्योंकि कुलदीप कलाई के स्पिनर हैं और आखिरी बार जब उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में खेला था, तब उन्होंने छह विकेट लिए थे। उसके बाद आपने उनको नहीं मौका दिया है, इसलिए मुझे लगता है कि उन्हें वहां मौका मिल सकता है। इसके अलावा अनुभव के रूप में आपके पास आर अश्विन हैं तो ऐसे में पांड्या और जड़ेजा की जगह टीम में नहीं बनती।”

Posted By: Vikash Gaur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

Source link

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

लोकप्रिय

आज से शुरू होगा IPL का रोमांच; शिवसेना के बाद कंगना का पत्रकार से पंगा; महंगा हो सकता है अब रेल का सफर

Hindi NewsNationalThe Thrill Of IPL Will Start From Today; Kangna's Mess With Journalist After Shiv Sena; Rail Travel Can Now Be Expensive4 मिनट पहलेअमिताभ...

VIDEO: निया शर्मा के बर्थडे केक को यूजर्स ने बताया अश्लील, बोले- शर्म करो

टीवी की खूबसूरत अदाकारा निया शर्मा ने 17 स‍ितंबर को 30वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया। निया के भाई निया के भाई विनय शर्मा ने...