Advertisements
Home राज्यवार बिहार पटना में आफत की बारिश: कोरोना अस्‍पताल के वार्ड में जल-जमाव से...

पटना में आफत की बारिश: कोरोना अस्‍पताल के वार्ड में जल-जमाव से परेशानी, घरों में भी घुसा पानी

Advertisements
Publish Date:Mon, 20 Jul 2020 02:20 PM (IST)

पटना, जागरण टीम/ एएनआइ। दो दिनों से हो रही बारिश ने एक बार फिर पटना नगर निगम की पोल खोल दी है। निचले इलाकों में जल-जमाव हो गया है। कई जगह तो घर-आंगन तक पानी घुस गया है। यहां तक कि राज्‍य के बड़े कोरोना अस्‍पताल नालंदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्‍पताल के मेडिसिन वार्ड में भी बारिश का पानी घुसने से मरीजों और स्वास्थ्यकर्मियों को परेशानी झेलनी पड़ी है। ये वही अस्‍पताल है, जहां हर साल बरात के दौरानद जल-जमाव हो जाता है।

दो दिनों की बारिश में ही जगह-जगह जल-जमाव

विदित हो कि बीते साल पटना में हुए भारी जल-जमाव की यादें अभी भी ताजा हैं। राजेंद नगर, नाला रोड, पटना सिटी, कंकड़बाग से लेकर गोला रोड सहित दर्जनों इलाकों में हफ्तों जल-जमाव रहा था। इस मानसून में सरकार ने बड़े पैमाने पर नालों की सफाई करा दावा किया कि अब राजधानी में जल-जमाव नहीं होगा। लेकिन मानसून की दो दिनों की बारिश के बाद फिर जगह-जगह जल-जमाव हो गया है।

कोरोना अस्‍पताल में घुसा पानी, हर साल की ये परेशानी

कोरोना संक्रमण के काल में कोराना अस्‍पताल का दर्जा प्राप्‍त एएमसीएच के मेडिसिन वार्ड में भी सोमवार को पानी घुस गया। इससे मरीजों, उनके स्‍वजनों तथा अस्‍पतालकर्मियों को परेशानी हुई। हालांकि, कुछ घंटों के भीतर पानी निकाल दिया गया। एनएमसीएच में बीते सालों के दौरान भारी जल-जमाव होता रहा है। एक बार तो अस्‍पताल के वार्ड में घुसे पानी में मरीजों के बेड के पास मछलियां भी तैरती देखी गईं थीं।

पटना निगम क्षेत्र से लेकर दानापुर-फुलवारी तक जल-जमाव

सोमवार की सुबह से राजधानी में बारिश होते ही सड़कें लबालब भर गईं। रविवार की सुबह बारिश होने के बाद राजेंद्रनगर, बिड़ला कॉलोनी, कांग्रेस मैदान, लोहानीपुर, स्टेशन मार्केट रोड जलमग्न हो गए। फिर, सोमवार की सुबह पटना नगर निगम के इलाकों सहित सहित दानापुर, फुलवारीशरीफ के मोहल्ले भी जलमग्न हो गए। कंकड़बाग के इंदिरानगर, रामनगर, करबिगहिया, बर्फकोठी, पासवानटोली, लोहानी क्षेत्र की सड़कें डूब गईं हैं। चिरैयाटांड पुल के नीचे घुटनाभर से ज्यादा पानी लगा हुआ है। पटना जंक्शन के पास कारबिगहिया मुख्य सड़क पानी में डूब गया है। मीठापुर बस स्टैंड के आसपास पानी ही पानी दिख रहा है। संजय नगर के अधिकांश क्षेत्र के लोग जलजमाव से परेशान हैं। बेली रोड, पटेल नगर मुख्य सड़क भी फिलहाल जलमग्न है। पाटलिपुत्र की सड़कें भी जलमग्न दिख रहीं हैं।

कई जगह घर-आंगन में भी घुसा पानी

कंकड़बाग कॉलोनी की सड़कों पर पानी आ गया है। वहां घर-आंगन भी जलमग्न हो गए हैं। सरिस्ताबाद, मगध कॉलोनी, बाबू बाजार और गर्दनीबाग के बड़े भाग में जलजमाव हो गया है। पुलिस कॉलोनी फिर बारिश के पानी में डूब गया है। राजवंशी नगर इलाके के घरों में पानी घुस गया है।

जल-निकासी में लगे निगम व बुडको कर्मी

राहत की बात यह है कि नगर निगम कर्मी और बुडको अधिकारी सक्रिय हो गए हैं। संप हाउस चल रहे हैं। तेज गति से पानी निकासी हो रही है, लेकिन बीते साल के जल-तमाव को झेल चुके लोगों में भय व्‍याप्‍त है।

Posted By: Amit Alok

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

Source link

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

लोकप्रिय

IPL 2020 RR vs CSK: राजस्थान ने CSK को दिया 217 रनों का लक्ष्य, आखिरी ओवर में दो गेंदो में बने 27 रन

IPL 2020 RR vs CSK: शारजांह में राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल 2020 का चौथा...