Advertisements
Home राज्यवार बिहार LIVE CoronaVirus Bihar Update: चिंता बढ़ा रहे हालात; घट रही रिकवरी दर,...

LIVE CoronaVirus Bihar Update: चिंता बढ़ा रहे हालात; घट रही रिकवरी दर, बढ़ रहे एक्टिव मरीज

Advertisements
Publish Date:Mon, 20 Jul 2020 01:21 PM (IST)

पटना, राज्य ब्यूरो। LIVE CoronaVirus Bihar Update: बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होती नहीं दिखती। आलम यह है राज्य में मरीजों की संख्या बढ़ते-बढ़ते 26379 हो गई है। रविवार को स्वास्थ्य विभाग ने फिर दो दिनों का बैकलॉग जारी किया। विभाग ने 17 जुलाई को 774 जबकि 18 जुलाई को 638 पॉजिटिव मिलने की पुष्टि की। नए मरीजों में समस्तीपुर के डीएम शशांक शुभंकर के अलावा भारतीय जनता पर्टी नेता, स्‍टेट बैंक अधिकारी व कर्मी भी शामिल हैं। वहीं प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 826 कोरोना मरीज ठीक भी हुए हैं। अब तक 16597 पॉजिटिव ठीक हो चुके हैं। खगडिय़ा और सारण में दो संक्रमितों की मौत भी हुई है। मरने वालों में लखीसराय जिले में पदस्थापित शिक्षा विभाग के डीपीओ (समग्र शिक्षा अभियान) उपेंद्र कुमार सिंह एवं मुजफ्फरपुर के कांटी थर्मल पॉवर के डीजीएम भी शामिल हैं। घटती रिकवरी दर और बढ़ते एक्टिव मरीज चिंता बढ़ा रहे हैं।

रिकवरी दर में लगातार आ रही कमी

स्वास्थ्य विभाग के जारी आंकड़ों की माने तो बिहार में रिकवरी दर में लगातार कमी आई है। सिर्फ दो दिनों की बात करें तो शनिवार को प्रदेश में कोरोना से रिकवरी दर 63.17 थी जो रविवार को घटकर 62.91 हो गई।

लगातार बढ़ रही एक्टिव मरीजों की संख्या

दूसरी ओर प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। पिछले 24 घंटे में एक्टिव केस में 584 नए मामले जुड़े हैं। शनिवार को राज्य में एक्टिव मामलों की संख्या 9018 थी जो रविवार को बढ़कर 9602 हो गई है। एक्टिव केस क्यों बढ़ रहे, इस बारे में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी जानकारी नहीं दे रहे।

बिहार में कोरोना के हालात देखने पहुंची केंद्रीय टीम

इस बीच स्थिति जानने के लिए केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल के नेतृत्व में तीन सदस्‍यीय टीम रविवार को बिहार पहुंची। टीम ने रविवार को पटना के कोरोना प्रभावित राजीव नगर इलाके का जायजा लिया। इसके बद साेमवार को गया का जायजा लेने गई है।

Posted By: Amit Alok

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

Source link

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

लोकप्रिय