Advertisements
Home क्राइम बलविंदर सिंह हत्या मामले में सामने आया खालिस्तान कनेक्शन, पुलिस को आतंकवादियों...

बलविंदर सिंह हत्या मामले में सामने आया खालिस्तान कनेक्शन, पुलिस को आतंकवादियों के परिवार पर शकः सूत्र

Advertisements
शौर्य चक्र से सम्मानित बलविंदर सिंह की फाइल फोट

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को डीआईजी फिरोजपुर के नेतृत्व में एक विशेष जांच दल (एसआईटी) के गठन का आदेश दिया, जो शौर्य चक्र से सम्मानित बलविंदर सिंह पर हुए घातक हमले के सभी कोणों की जांच करेगा.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 17, 2020, 5:46 PM IST

नई दिल्ली. शौर्य चक्र से सम्मानित बलविंदर सिंह संधू (Balwinder Singh Sandhu) हत्या मामले में खालिस्तान (Khalistan) कनेक्शन सामने आया है. सूत्रों से हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, पंजाब पुलिस (Punjab Police) को बलविंदर सिंह हत्या मामले में आतंकवाद के दौर में मारे गए आतंकवादियों के परिवारों पर शक है.

संधू जब भीखीविंड में अपने घर से लगे दफ्तर में थे, तब मोटरसाइकिल पर सवार हमलावर उन्हें चार गोलियां मारकर फरार हो गए. इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है, जिसमें दो हमलावर दिखाई दे रहे हैं.

परिवार ने अंतिम संस्कार करने से किया मना
संधू की पत्नी जगदीश कौर संधू ने पत्रकारों से कहा, ‘जब तक हत्यारों को गिरफ्तार नहीं किया जाता, तब तक परिवार उनका अंतिम संस्कार नहीं करेगा.’ उन्होंने अपने परिवार के लिये सुरक्षा भी मांगी. संधू की पत्नी ने कहा, ‘परिवार के सभी सदस्य, मैं, मेरे दिवंगत पति और उनके भाई रंजीत सिंह संधू तथा उनकी पत्नी बलराज कौर संधू शौर्य चक्र से सम्मानित हैं. केन्द्र ने आतंकवाद से लड़ने के लिये हमें यह सम्मान दिया था. राज्य और केन्द्र दोनों सरकारें खुफिया नाकामी के लिये जवाबदेह हैं, जिसके परिणामस्वरूप आतंकवादियों ने मेरे पति को मार डाला.’बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को डीआईजी फिरोजपुर के नेतृत्व में एक विशेष जांच दल (एसआईटी) के गठन का आदेश दिया, जो शौर्य चक्र से सम्मानित बलविंदर सिंह पर हुए घातक हमले के सभी कोणों की जांच करेगा. एसआईटी ने पहले ही मामले को सुलझाने और आरोपियों को पकड़ने के लिए चार विशेष टीमों का गठन किया है.

कुछ वक्त पहले ही सुरक्षा ली गई थी वापस
पंजाब में आतंकवाद के खिलाफ लड़ चुके और शौर्य चक्र से सम्मानित बलविंदर सिंह संधू की पंजाब के तरन तारन जिले में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी. सरकार ने कुछ समय पहले उनकी सुरक्षा वापस ली थी.



Source link

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

लोकप्रिय

Bhagalpur: सॉफ्टवेयर इंजीनियर की पुलिस पिटाई के बाद इलाज के दौरान मौत

स्टोरी हाइलाइट्स हवालात में डालकर सॉफ्टवेयर इंजीनियर को दी थर्ड डिग्री थानाध्यक्ष सहित छह पुलिसकर्मियों पर हत्या...

एक्सपर्ट से जानें, क्या हैं प्लेटलेट्स और इनकी घटती संख्या क्यों होती है नुकसानदेह

हर साल बारिशका मौसम खत्म होने के बाद भी वातावरण में नमी बची रहती है, जो मच्छरों के लिए अनुकूल होती है। इसलिए...