Advertisements
Home खेल IPL 2020: दिनेश कार्तिक के KKR टीम की कप्तानी छोड़ने पर आकाश...

IPL 2020: दिनेश कार्तिक के KKR टीम की कप्तानी छोड़ने पर आकाश चोपड़ा का बड़ा बयान, कहा- उनसे कैप्टेंसी छीनी गई है

Advertisements

दो साल से ज्यादा तक कोलकाता नाइट राइडर्स की कप्तानी संभालने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने शनिवार को कप्तानी छोड़ दी। उन्होंने यह फैसला मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच से पहले किया जिसमें टीम को मुंबई के खिलाफ आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा। दिनेश कार्तिक के इस हैरान कर देने वाले फैसले से कई दिग्गज क्रिकेटरों को अचंभा हुआ। कार्तिक के मुताबिक उन्होंने यह फैसला अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान लगाने के लिए लिया। इस पूरे मामले पर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और वर्तमान में आईपीएल में कमेंट्री कर रहे आकाश चोपड़ा ने अपना बयान दिया है।

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि दिनेश कार्तिक खुद कप्तानी से नहीं हटे हैं बल्कि उन्हें टीम मैनेजमेंट ने हटाया है। आकाश चोपड़ा का मानना है कि कोई भी खिलाड़ी बीच सीजन में कप्तानी नहीं छोड़ना चाहता। आकाश ने आगे कहा कि केकेआर ने कार्तिक से कप्तानी छीनी है, हालांकि ऐसा ऑफिशियल तौर पर नहीं कहा गया है लेकिन ऐसा हमेशा कहा जाता है कि खिलाड़ी अपनी टीम की कप्तानी नहीं करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि मैंने इस मामले में कार्तिक से बात नहीं की है लेकिन खबरों के मुताबिक ऐसा कहा गया कि वो अब कप्तान नहीं बनना चाहते हैं।

दिनेश कार्तिक के कप्तानी छोड़ने पर पूर्व विकेटकीपर का बड़ा बयान

कोलकाता नाइट राइडर्स के आईपीएल में प्रदर्शन पर आकाश ने कहा कि टीम इस समय अच्छा कर रही है। टीम ने अब तक खेले आठ मैचों में से चार में जीत दर्ज की है जबकि चार में हार का सामना करना पड़ा है। प्वॉइंट टेबल में इस समय टीम आठ प्वॉइंट्स के साथ चौथे नंबर पर है। टीम को अगला मैच अब रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ खेलना है। यह मैच अबुधाबी में खेला जाएगा।

गौरतलब है कि आईपीएल के इतिहास में यह 9वां मौका है, जब किसी कप्तान ने टूर्नामेंट के बीच में टीम की कप्तानी छोड़ी है। पिछले साल राजस्थान रॉयल्स ने अजिंक्य रहाणे को कप्तानी से हटाकर स्टीव स्मिथ को नए कप्तान बना दिया था। आईपीएल में सबसे पहले टूर्नामेंट के बीच में कप्तानी छोड़ने वाले कप्तान वीवीएस लक्ष्मण थे। उनकी जगह डेक्कन चार्जर्स की कमान एडम गिलक्रिस्ट को दे दी गई थी।

सूर्यकुमार यादव ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच, बल्लेबाज ने दिया ऐसा रिएक्शन

Source link

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

लोकप्रिय

बिहार में मास्टर साहब रसोइया बन गए हैं, स्कूल की बिल्डिंग का निर्माण कार्य भी उन्हीं के जिम्मे

मोतिहारीएक घंटा पहलेकॉपी लिंकपीपरा मध्य विद्यालय बालक के परिसर में रालोसपा सुप्रीमो उपेन्द्र कुशवाहा ने चुनावी सभा को किया संबोधित, बोले-बिहार में मास्टर साहब...