Advertisements
Home टेक्नोलॉजी Realme 7i अगले महीने भारतीय बाजार में देगा दस्तक, जानिए संभावित कीमत...

Realme 7i अगले महीने भारतीय बाजार में देगा दस्तक, जानिए संभावित कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

Advertisements

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Realme का लेटेस्ट स्मार्टफोन Realme 7i इन दिनों अपनी भारत में लॉन्चिंग को लेकर चर्चा में बना हुआ है। इस स्मार्टफोन की कई रिपोर्ट लीक हो चुकी हैं। वहीं, अब टेक टिप्सटर ने भी रियलमी 7आई की भारत में लॉन्चिंग को लेकर बड़ा खुलासा किया है। हालांकि, कंपनी की ओर से इस स्मार्टफोन की लॉन्चिंग तारीख और कीमत की जानकारी अभी तक साझा नहीं की गई है।  

टेक टिप्सटर हिमांशू ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि कंपनी Realme 7i स्मार्टफोन को फ्यूजन ग्रीन और ब्लू कलर ऑप्शन के साथ भारत में अगले महीने यानी ऑक्टूबर में लॉन्च करेगी। इसके अलावा इस स्मार्टफोन को 4GB रैम + 64GB स्टोरेज और 4GB + 128GB स्टोरेज वेरिएंट में उपलब्ध कराया जाएगा।  

Realme 7i की संभावित कीमत

सामने आई मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी Realme 7i की कीमत 15,000 से 17,000 रुपए के बीच रख सकती है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन को कई कलर ऑप्शन के साथ भारतीय बाजार में उतारा जा सकता है। बता दें कि इस फोन को इंडोनेशिया में RP 30,99,000 (करीब 15,270 रुपए) के प्राइस टैग के साथ पेश किया गया था।   

Realme 7i की स्पेसिफिकेशन

Realme 7i स्मार्टफोन में 6.5 इंच का LCD डिस्प्ले मौजूद है, जिसका रिजॉल्यूशन 720 x 1600 पिक्सल है। साथ ही इस स्मार्टफोन में Snapdragon 662 प्रोसेसर के साथ 8GB रैम और 128GB स्टोरेज दी गई है, जिसको माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा इस फोन के रियर पैनल में फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है।

Realme 7i का कैमरा

कंपनी ने Realme 7i स्मार्टफोन में क्वाड कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें 64MP का प्राइमरी सेंसर, 8MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस, 2MP का लेंस और 2MP का डेप्थ सेंसर मौजूद है। इसके अलावा इस फोन के फ्रंट में 16MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है।  

Realme 7i की बैटरी |

Realme 7i स्मार्टफोन में 5,000mAh की बैटरी दी गई है, जो 18W क्विक चार्जिंग फीचर से लैस है। इसके साथ ही इस फोन में डुअल सिम-कार्ड स्लॉट, वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स दिए गए हैं। 

Realme 7

आपको बता दें कि कंपनी ने Realme 7i के साथ Realme 7 को भी पेश किया था। फीचर्स की बात करें तो Realme 7 स्मार्टफोन में 6.5 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले है, जिसका रिजॉल्यूशन 1,080×2,400 पिक्सल है। साथ ही इस फोन की स्क्रीन की प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 दिया गया है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन को लेटेस्ट ऑक्टा-कोर MediaTek Helio G95 प्रोसेसर और 5,000mAh की बैटरी का सपोर्ट मिला है। वहीं, यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 पर आधारित Realme UI पर काम करता है।

Realme 7 स्मार्टफोन में क्वाड कैमरा दिया गया है, जिसमें 64MP का सोनी IMX682 सेंसर, 8MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस, 2MP का मोनोक्रोम लेंस और 2MP का मैक्रो लेंस मौजूद है। इसके साथ ही इस फोन के फ्रंट में 16MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

(Written By- Ajay Verma)

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

Source link

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

लोकप्रिय