Advertisements
Home राज्यवार दिल्ली Delhi Weather Forecast News Update: दिल्ली-NCR में आज बदल सकता है मौसम...

Delhi Weather Forecast News Update: दिल्ली-NCR में आज बदल सकता है मौसम का मिजाज, कल भी होगी बारिश

Advertisements

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Weather Forecast News Update: दिल्ली-एनसीआर में गर्मी और उमस के बीच राहत भरी खबर आ रही है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (Indian Meteorological Department) के मुताबिक, अगले कुछ घंटों के दौरान राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के साथ-साथ नोएडा-ग्रेटर नोएडा, बुलंदशहर (Bulandshahr), अमरोहा (Amroha), गढ़मुक्तेश्वर ( Garh Mukteshwar), स्याना (Siyana), मेरठ (Meerut), अनूपशहर (Anupshahr), जहांगीराबाद (Jahangirabad), शिकारपुर (Shikarpur), डिबाई (Dibai),  खुर्जा (Khurja),  पहासु (Pahasu), सिकंदराबाद (Sikandrabad) में अगले कुछ घंटों के दौरान बारिश  हो सकती है। 

स्काईमेट वेदर के मुख्य मौसम विज्ञानी महेश पलावत (Skymet Weather chief meteorologist Mahesh Palawat) ने बताया कि अगले दो दिन बीच मानसून एक बार फिर सक्रिय होगा। इस दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में अच्छी बारिश हो सकती है।

बुधवार को भी हल्की बारिश होने के आसार

 वहीं, मौसम विभाग की मानें तो उमस भरी गर्मी के बीच मंगलवार के साथ-साथ बुधवार को भी दिल्ली में हल्की बारिश हो सकती है। दिल्ली-एनसीआर के आसमान में आंशिक रूप से बादल भी छाए रहेंगे। लिहाजा, गर्मी से कुछ राहत मिलने की संभावना है। हल्की बारिश का यह दौर बुधवार को भी जारी रह सकता है।

इस बीच सोमवार को भी गर्मी का दौर जारी रहा। सुबह से लेकर शाम तक तेज धूप और उमस से राजधानी दिल्ली के साथ एनसीआर के लोग भी बेहाल रहे। सोमवार को अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री अधिक यानी 36.8 डिग्री सेल्सियस रहा, वहीं, न्यूनतम तापमान 26.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। हवा में नमी का स्तर 51 से 85 फीसद रहा।

गौरतलब है कि इस बार मानसून 27 जून को ही दिल्ली-एनसीआर में ही दस्तक दे गया था, लेकिन वह पखवाड़े भर से अधिक समय तक रूठा रहा। इसके बाद 19-21 जुलाई तक दिल्ली-एनसीआर में जबरदस्त बारिश हुई। इसके बाद अगस्त में एक-दो बार जमकर बारिश हुई, लेकिन पिछले एक महीने से झमाझम बारिश नहीं होने से दिल्ली-एनसीआर में गर्मी और उमस बढ़ गई है। 

 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

Source link

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

लोकप्रिय