Advertisements
Home बड़ी खबरें भारत आगरा: ताजमहल खुलने के साथ खुल गया 'जिस्म का बाजार', यूं...

आगरा: ताजमहल खुलने के साथ खुल गया ‘जिस्म का बाजार’, यूं चल रहा ‘हाइटेक’ देह व्यापार

Advertisements

हाइलाइट्स:

  • ताजमहल खुलने के साथ आगरा में देह व्यापार का धंधा भी जोरों पर
  • मॉल में स्पा सेंटर की आड़ में चलाया जा रहा है जिस्म का कारोबार
  • फैशनेबल कपड़ों में कैटवॉक करवाकर ग्राहकों को देते हैं ऑप्शन
  • स्पा सेंटर में मसाज के साथ-साथ सेक्स के लिए भी दिया जाता है ऑफर

अविनाश जायसवाल, आगरा
कोरोना काल में छह महीने बाद ताजमहल सैलानियों के लिए खुल गया है। उधर ताजमहल खुलने से पहले ही पर्यटकों के लिए स्पा सेंटर की आड़ में देह व्यापार की दुकानें भी खुल रही हैं। ताजमहल से चंद कदम की दूरी पर स्थित एक मॉल में धड़ल्ले से ये धंधा चलाया जा रहा है। लड़कियों को सजा-धजा कर मॉडल्स की तरह कैटवॉक कराई जाती है। पसंद आने पर ग्राहक से दाम तय कर मसाज की आड़ में देह व्यापार का काम हो रहा है।

एनबीटी ऑनलाइन के रिपोर्टर ने पड़ताल कर जमीनी हकीकत जानने की कोशिश की। हैरानी की बात यह है कि ऐसा तब हो रहा है जब आगरा के एसएसपी बबलू कुमार ने सभी स्पा सेंटरों को बंद करवा दिया था। सेक्स रैकेट चलाने वाली रोशनी और उसके दस साथियों की गिरफ्तारी के बाद देह व्यापार के धंधे के पूरी तरह बंद होने का दावा किया गया था। लेकिन ताजमहल खुलने के साथ ही जिस्म की ये मंडी फिर सजने लगी है।

मशहूर मॉल में पहुंची पुलिस, बंद मिला शटर
एक नामी मॉल में स्पा सेंटर की आड़ में देह व्यापार का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस जांच करने पहुंची। हालांकि बताया जा रहा है कि पुलिस कार्रवाई की जानकारी पहले ही लीक कर दी गई थी। पुलिस के पहुंचने से पहले ही स्पा सेंटरों के संचालक वहां से निकल गए। सभी के शटर बंद मिले। ताजमहल और किला समेत तमाम ऐतिहासिक स्मारकों के कारण आगरा पर्यटन राजधानी माना जाता है। पर्यटकों की आमद के चलते यहां अराजक तत्व तमाम गलत कार्यों में भी सक्रिय रहते हैं।

पढ़ें: ताज के दीदार का इंतजार खत्म, 6 महीने बाद निहारने पहुंचे सैलानी

सेक्स रैकेट सरगना रोशनी पकड़ी गई थी
लॉकडाउन से पहले एसएसपी बबलू कुमार के आदेश अपर एसपी सिटी बोत्रे रोहन प्रमोद ने शहर के तमाम स्पा सेंटरों में छापेमारी की कार्रवाई की और कई देह व्यापारियों को जेल भेजा गया। शहर के सभी स्पा सेंटर बंद कराने के बाद पुलिस ने आगरा समेत पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश और दिल्ली हरियाणा तक सेक्स रैकेट की सरगना रोशनी के ठिकानों को बंद करवाया। रोशनी को गिरफ्तार करने के बाद उससे मिली जानकारी के जरिए उसके साथ इस अपराध में लिप्त दस आरोपियों को भी सलाखों के पीछे पहुंचाया गया। इस दौरान बीजेपी के पूर्व जिलाध्यक्ष के फार्म हाउस पर भी छापा मारा गया था। एसएसपी ने दावा किया था कि आगरा में देह व्यापार को बिल्कुल बन्द कर दिया गया है, लेकिन हकीकत इससे इतर है।

हाइटेक तरीके से देह व्यापार का धंधा
थाना स्तर पर साठगांठ कर ताजमहल के आस-पास आधा दर्जन से ज्यादा स्पा सेंटर ताजमहल खुलने से पहले ही खुल गए। एक मशहूर मॉल में पहले तल पर दो और बेसमेंट में एक स्पा सेंटर चल रहा है। इन स्पा सेंटरों के रिसेप्शन पर सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है और उसका कनेक्शन अंदर बैठी स्पा गर्ल्स के केबिन में किया जाता है। जिससे अगर ग्राहक किसी भी स्पा गर्ल का जानकार हो या उसके घर के आस-पास का हो तो वह बाहर न आए। सभी स्पा गर्ल्स के पास कंप्यूटराइज्ड चिप वाले आईकार्ड दिए जाते हैं। सर्विस के बाद वो कम्प्यूटर के आगे आई कार्ड स्कैन करवाती हैं और उनके हिसाब में उनका कमीशन जोड़ दिया जाता है। स्पागर्ल चाहे तो रोज या सप्ताह में अपना कमिशन ले सकती हैं।

काउंटर फीस जमा होने के बाद लड़कियों की कैटवॉक
मॉल में चल रहे स्पा सेंटरों में जब ग्राहक आता है तो पहले उससे काउंटर फीस के नाम पर हजार से डेढ़ हजार रुपये लिए जाते हैं। इसके बाद दलाल अंदर का एक गेट खोलता है। दलाल के गिनती शुरू करते ही अंदर लड़कियां मॉडल्स की तरह फैशनेबल कपड़ों में मेकअप से लिपट कर कैटवॉक करती हुई आती हैं।ग्राहक जिस लड़की को पसंद करता है उस लड़की के साथ सेक्स करने की फीस उसे अलग से देनी होती है।

एक भी स्पा सेंटर पर नहीं है कोई लाइसेंस
स्पा सेंटर में मसाज करने के लिए लड़के या लड़की के पास यूनानी डिग्री होना जरूरी है। साथ ही स्पा सेंटर के पास भी यूनानी चिकित्सा अधिकारी के यहां से लाइसेंस लेना अनिवार्य है। इसके बाद भी स्पा सेंटर में क्रॉस जेंडर मसाज नहीं किया जा सकता है। मसाज करने वाला या वाली अपने समान जेंडर के ग्राहक की ही मसाज कर सकता है। वर्तमान में आगरा के किसी भी स्पा सेंटर के पास कोई लाइसेंस नहीं है। स्पा सेंटरों के अवैध होने और देह व्यापार के चलते ही लॉकडाउन से पूर्व पुलिस ने अभियान चलाकर सारे स्पा बंद कराए थे।

ताजगंज क्षेत्र में खुल गए हैं आधा दर्जन स्पा
लाइसेंस न होने के चलते स्पा सेंटरों पर रोक के साथ कोविड प्रोटोकॉल के तहत इन्हें किसी कीमत पर खोला नहीं जा सकता है। मॉल के अंदर तीन, मॉल के पीछे दो और पुरानी मंडी चौराहे पर भी स्पा सेंटर खुले हुए हैं। मॉल से चंद कदम की दूरी पर ताजगंज की बसई चौकी है। अन्य सभी स्पा सेंटर भी ऐसी जगहों पर खुले हैं जहां पुलिस का दिन में कई बार आना-जाना होता है। इसके बाद भी इन सेंटरों का खुलना और खुलेआम वेश्यावृत्ति करवाना कहीं-कहीं पुलिसिया साठगांठ की ओर इशारा करता है।

पूरे मामले में सीओ महेश कुमार का कहना है कि वायरल वीडियो और मॉल में स्पा सेंटर खुलने की जानकारी के बाद तत्काल थाना पुलिस को मौके पर भेजा गया था। सभी सेंटर बन्द मिले हैं। थाना स्तर पर स्पा सेंटरों की ओर विशेष ध्यान देने के आदेश हमने दिए हैं। मैं स्वयं भी स्पा सेंटरों के बारे में जानकारी कर रहा हूं। अगर कहीं भी ऐसा पाया गया तो उनपर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Source link

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

लोकप्रिय

गुरलाल की हत्या का बदला लेने के लिए राणा का मर्डर, 8 गोलियां मारीं

चंडीगढ़2 घंटे पहलेकॉपी लिंकएनएसयूआई नेता रंजीत सिंह राणा को कार सवार शूटर्स ने दिन दहाड़े माराचंडीगढ़ और पंजाब में गैंगवार शुरू हो गई है,...