Advertisements
Home खेल DC vs KXIP: कगिसो रबाडा की तेजी से पंजाब के 'शेर' हुए...

DC vs KXIP: कगिसो रबाडा की तेजी से पंजाब के ‘शेर’ हुए ढेर, ऐसा था सुपर ओवर का रोमांच

Advertisements

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रविवार का दिन ‘सुपर संडे’ साबित हुआ क्योंकि दर्शकों को एक ऐसा मैच देखने को मिले जिसे वे लंबे समय तक याद रखेंगे। यह मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला गया। इस रोमांचक मैच का अंत टाई के रूप में हुआ। बाद में दिल्ली ने सुपर ओवर में पंजाब की टीम को हराते हुए टूर्नामेंट में जीत के साथ शुरुआत की है। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के स्टार ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस की शानदार बल्लेबाजी के दम पर 20 ओवरों में 157 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। दिल्ली से मिले 158 रनों के जवाब में किंग्स इलेवन पंजाब ने भी मयंक अग्रवाल की धमाकेदार 89 रनों की पारी के दम पर 157 रन बनाए। इस तरह मैच टाई हो गया। यहां दिल्ली के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए टीम को जीत दिलाई। आइए जानते हैं कैसा था आखिरी ओवर का रोमांच।

मार्कस स्टोयनिस ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए जड़ी चौथी सबसे तेज IPL फिफ्टी, जानें क्या बनाए रिकॉर्ड्स

सुपर ओवर में नियम के मुताबिक, दोनों ही टीम को एक-एक ओवर खेलने के लिए दिया गया। सुपर ओवर में पंजाब की टीम पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी। पंजाब की ओर से कप्तान केएल राहुल और निकोलस पूरन बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे। दूसरी ओर दिल्ली की तरफ से गेंदबाजी करने कगिसो रबाडा उतरे। इस ओवर की पहली गेंद में राहुल ने दो रन बनाए। दूसरी गेंद में रबाडा ने केएल राहुल को आउट कर दिया। फिर तीसरी गेंद में खतरनाक निकोलस पूरन को भी रबाडा ने चलता कर दिया। इस तरह दिल्ली की टीम को सुपर ओवर में मात्र 3 रन का लक्ष्य मिला।

सुपर ओवर में दिल्ली की ओर से बल्लेबाजी करने ऋषभ पंत और कप्तान श्रेयष अय्यर मैदान पर उतरे। पंजाब की तरफ से गेंदबाजी में मोहम्मद शमी उनके सामने थे। शमी ने सुपर ओवर की पहली गेंद पर कोई रन नहीं दिया और दूसरी गेंद उन्होंने वाइड फेंक दी। तीसरी गेंद में पंत ने दो रन लेकर अपनी टीम को जीत दिला दी। इस तरह पंजाब और दिल्ली के बीच बेहद रोमांचक मुकाबले का अंत हुआ।

DC ने सुपर ओवर में जीता मैच, कप्तान ने इस खिलाड़ी को दिया जीत का श्रेय

इस मैच में दिल्ली की तरफ से स्टोइनिस ने सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से 21 गेंदों पर 53 रन बनाए जिससे दिल्ली अंतिम तीन ओवरों में 57 रन जुटाकर आठ विकेट पर 157 रन बनाने में सफल रहा। इससे पहले कप्तान श्रेयस अय्यर (32 गेंदों पर 39, तीन छक्के) और ऋषभ पंत (29 गेंदों पर 31, चार चौके) ने चौथे विकेट के लिए 73 रन जोड़कर टीम को तीन विकेट पर 13 रन से उबारा था। किंग्स इलेवन की तरफ से मयंक अग्रवाल (60 गेंदों पर 89 रन, सात चौके, चार छक्के) ने संयम और आक्रामकता का अच्छा नजारा पेश किया और आईपीएल में अपना सबसे बेहतरीन स्कोर बनाया। उनकी इस पारी से किंग्स इलेवन ने पांच विकेट पर 55 रन से उबरकर आठ विकेट पर 157 रन बनाए। रविचंद्रन अश्विन के पहले ओवर के बाद ही चोटिल होने का भी किंग्स इलेवन को फायदा मिला।

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स ने सुपर ओवर में किंग्स XI पंजाब को हराया 

Source link

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

लोकप्रिय

उपमुख्यमंत्री एम्स से डिस्चार्ज, 231 नए संक्रमित

पटना। उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को बुधवार को एम्स पटना से डिस्चार्ज कर दिया गया। डॉक्टरों ने उन्हें फिलहाल घर पर ही आराम...

मॉउथवास, कोरोना वायरस की सक्रियता पर क्‍या असर डालते हैं?

पेंसिल्वेनिया: ओरल एंटीसेप्टिक्स और माउथवॉश, कोरोना वायरस की सक्रियता पर क्‍या असर डालते हैं? इसे लेकर पेन स्टेट कॉलेज ऑफ मेडिसिन में हाल ही...