Advertisements
Home राज्यवार मुंबई मुंबई: भिवंडी में 3 मंजिला इमारत गिरी, 8 लोगों की मौत, कई...

मुंबई: भिवंडी में 3 मंजिला इमारत गिरी, 8 लोगों की मौत, कई लोगों के फंसे होने की आशंका

Advertisements
स्थानीय लोगों की मदद से अब तक 20 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है.

Mumbai Bhiwandi Building Collapses: हादसा सोमवार तड़के हुआ. स्थानीय लोगों की मदद से कम से कम 20 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. मलबे में दबे बाकी 20 लोगों के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. अभी तक 5 लोगों की मौत की सूचना है.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 21, 2020, 7:09 AM IST

मुंबई. महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से बड़े हादसे की खबर है. मुंबई से सटे भिवंडी में तीन मंजिला इमारत (Bhiwandi Building Collapses) गिर गई है. हादसा सोमवार सुबह हुआ. मलबे में 35 से 40 लोग फंसे थे. हादसे की  सूचना मिलते ही पुलिस और एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई. अभी तक की जानकारी के मुताबिक, स्थानीय लोगों की मदद से कम से कम 20 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है. मलबे में दबे बाकी 25 लोगों के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation) चलाया जा रहा है. समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, हादसे में अब तक 8 लोगों की मौत की खबर है.

थाणे नगर निगम के पीआरओ ने बताया कि हादसा सुबह 3 बजकर 20 मिनट पर भिवंडी के पटेल कंपाउंड में हुआ. उस दौरान इमारत के लोग गहरी नींद में थे. अभी तक मलबे से 8 लोगों के शव निकाले गए हैं. मरने वाली की पहचान की जा रही है. बाकी लोगों की तलाश जारी है.

थाणे नगर निगम के पीआरओ के मुताबिक, 1984 में बने जिलानी अपार्टमेंट, मकान नंबर 69 नामक इमारत का आधा हिस्सा देर रात ढह गया. ये इमारत डेंजर लिस्ट में थी. इसे खाली करने के लिए नोटिस भी जारी किया गया था.  नोटिस मिलने के बाद कुछ लोग तो यहां से चले गए, मगर कुछ लोग यहीं रह रहे थे.बता दें कि पिछले महीने महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के महाड में एक पांच मंजिला इमारत गिर गई थी. हादसे में 50 लोग घायल हुए थे, जबकि 5 लोगों की जान गई थी. ये इमारत महज दस साल पुरानी थी.



Source link

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

लोकप्रिय

Gold Rate Today: गिरावट के बाद संभला सोना, जानें लेटेस्ट प्राइस

अमेरिकी हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव स्पीकर नैंसी पलोसी ने कहा कि संभव है कि नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव से पहले दूसरे स्टिमुलस पैकेज...

फुटओवर ब्रिज पर काम ने सोने नहीं दिया तो फुटपाथ पर सोने वाले शख्स ने रेलवे से ऐसे लिया बदला, RPF अधिकारियों के उड़े होश

मुंबईमहाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में तमाम दिहाड़ी मजदूर फुटपाथ पर रात गुजारते हैं। अनिल वाघेला उनमें से एक हैं। चरनी रोड रेलवे स्टेशन के...