Advertisements
Home खेल Exclusive: जब बॉल हाथ मे रहती है तो लगता है मैं ही...

Exclusive: जब बॉल हाथ मे रहती है तो लगता है मैं ही राजा हूं- मोहम्मद शमी

Advertisements

लंबे इंतजार के बाद आखिरकार इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का आगाज 19 सितंबर से यूएई में होने जा रहा है. केएल राहुल की कप्तानी में किंग्स इलेवन पंजाब की नज़रें पहली बार खिताब जीतने पर हैं. हालांकि किंग्स इलेवन पंजाब के लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का प्रदर्शन सबसे ज्यादा मायने रखेगा. एबीपी न्यूज के साथ खास बातचीत में मोहम्मद शमी ने कहा है कि वह किसी भी तरह के चैलेंज के लिए तैयार हैं.

ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं यूएई में पड़ने वाली गर्मी की वजह से तेज गेंदबाजों को बेहद मुश्किल होगी. लेकिन मोहम्मद शमी अपने लिए गर्मी को चुनौती नहीं मानते हैं. शमी ने कहा कि वह हर तरह की स्थिति में गेंदबाजी करने के लिए तैयार हैं और उन्हें गर्मी से कोी दिक्कत नहीं होगी.

शमी ने लॉकडाउन के दौरान मुरादाबाद के स्टेडियम में जमकर प्रैक्टिस की है. शमी का मानना है कि पिछले चार महीने से की गई प्रैक्टिस का फायदा उन्हें आईपीएल के 13वें सीजन में जरूर मिलेंगे.

मोहम्मद शमी ने खुद को हर तरह की चुनौती के लिए तैयार बताया है. उन्होंने कहा, ”दुबई में पिच भारत जैसी ही रहेगी. स्टेडियम में पिच कैसी है किसने देखी नहीं. मैच से पहले देखेंगे तो उसी हिसाब से गेंदबाज़ी करेंगे. मैं हर बार की तरह किसी भी चैलेंज लेने के लिए तैयार हूं.”

टीम को बताया मजबूत

शमी ने इस सीजन के लिए सीक्रेट प्लान भी बनाया है. तेज गेंदबाज ने कहा कि वह स्टॉक बॉल का जितना ज्यादा हो सकेगा उतना इस्तेमाल करने की कोशिश करेंगे. मोहम्मद शमी ने किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को मजबूत बताया. उन्होंने कहा, ”किंग्स इलेवन ने आईपीएल में अब तक के सबसे अच्छे बैटिंग लाइन आप चुना है. कागज़ पर बहुत ही बैलेंस्ड टीम है.”

सबसे महंगी विकेट के बारे में पूछे जाने पर शमी ने कहा, ”कप्तान जिस स्थिति में गेंदबाज़ी करने के लिए बुलाते है उसी हिसाब से बॉल डालता हूं. मैं इतने दिनों से खेल रहा हूं कि ज़्यादा प्रेशर लेता नही हूं किसी भी बैट्समैन के सामने. जब बॉल हाथ मे रहता है तो लगता है कि मैं ही राजा हूं.”

शमी ने पिछले 3, 4 सालों में फिटनेस पर काफी ज्यादा मेहनत करने का दावा किया. इसके साथ ही तेज गेंदबाज का कहना है कि उनके स्किल भी अच्छी फिटनेस की वजह से बेहतर हुए हैं.

IPL 2020 RR Schedule: दूसरा खिताब जीतने के इरादे से उतरेगी राजस्थान रॉयल्स, जानें कब किससे होगी RR की टक्कर

Source link

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

लोकप्रिय

गेहूं की कीमत पर पंजाब, हरियाणा व यूपी से भूसा ला रहे ट्रक, वापसी में भर ले जा रहे श्रमिक

मुजफ्फरपुरएक घंटा पहलेकॉपी लिंककाेराेना और बाढ़ ने भूसे की कीमत बढ़ाई, 1100-1400 रुपए प्रति क्विंटल बेचा जा रहा भूसाबाजार में गेहूं 1500-1600 रुपए प्रति...