Advertisements
Home कोरोना वायरस Parliament Live Updates: राज्यसभा में कोरोना पर चर्चा शुरू, कांग्रेस नेता आनंद...

Parliament Live Updates: राज्यसभा में कोरोना पर चर्चा शुरू, कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने सरकार पर बोला हमला

Advertisements

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली

Updated Wed, 16 Sep 2020 11:43 AM IST

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर


कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹365 & To get 20% off, use code: 20OFF

खास बातें

कोरोना वायरस महामारी के बीच सोमवार से 18 दिनों के मानसून सत्र की शुरुआत हो चुकी है। आज सत्र का तीसरा दिन है। माना जा रहा है कि सदन में आज कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हो सकती है। राज्यसभा की कार्यवाही जारी है। वहीं, सीमा विवाद पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह राज्यसभा में बयान देंगे। बता दें कि ऊपरी सदन की कार्यवाही सुबह नौ बजे से दोपहर एक बजे तक चलेगी तो लोकसभा की कार्यवाही तीन बजे से शाम के सात बजे तक जारी रहेगी। शिवसेना सांसद संजय राउत ने राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर शून्यकाल नोटिस दिया है। यहां पढ़ें सदन की कार्यवाही के लाइव अपडेट्स-

लाइव अपडेट

11:42 AM, 16-Sep-2020

अनुच्छेद 370 के हटने के बाद जम्मू कश्मीर में आतंकी घटनाओं में आई कमी: सरकार

जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के हटाए जाने के बाद हुई आतंकी घटनाओं को लेकर गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने एक लिखित जवाब में सदन को बताया कि पांच अगस्त 2019 के बाद जम्मू कश्मीर में आतंकी घटनाओं में कमी आई है। पांच अगस्त, 2019 से पहले 455 आतंकी घटनाएं हुईं। वहीं, पांच अगस्त, 2019 से लेकर 9 सितंबर, 2020 तक केवल 211 आतंकी घटनाएं हुईं। गृह राज्य मंत्री ने बताया कि इस दौरान देश के भीतरी इलाकों में कोई बड़ा आतंकी हमला नहीं हुआ। 

 

11:34 AM, 16-Sep-2020

आयुर्वेद शिक्षण और अनुसंधान संस्थान विधेयक पारित हुआ

राज्यसभा ने आयुर्वेद शिक्षण और अनुसंधान संस्थान विधेयक, 2020 को पारित कर दिया है। 
 

 

11:29 AM, 16-Sep-2020

लॉकडाउन पर कांग्रेस ने घेरा

कांग्रेस सांसद आनंद शर्मा ने राज्यसभा में कहा, कल, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इस निर्णय (लॉकडाउन) ने लगभग 14 से 29 लाख कोविड-19 मामलों और 37,000-78,000 मौतों को रोका। सदन को सूचित किया जाना चाहिए कि हम किस वैज्ञानिक आधार पर इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं।
 

 

11:05 AM, 16-Sep-2020

स्वास्थ्य वजहों से मनमोहन और चिदंबरम मौजूदा सत्र में भाग नहीं लेंगे

पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनमोहन सिंह तथा पूर्व मंत्री पी चिदंबरम स्वास्थ्य संबंधी वजहों से मानसून सत्र के दौरान राज्यसभा की बैठकों में भाग नहीं लेंगे। बुधवार को उच्च सदन की बैठक शुरू होने पर सभापति एम वेंकैया नायडू ने इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि उन्हें कुछ सदस्यों के पत्र मिले हैं जिनमें उन्होंने स्वास्थ्य कारणों से मौजूदा सत्र की कार्यवाही में भाग लेने में असमर्थता जताते हुए सदन से इसकी अनुमति मांगी है।

10:51 AM, 16-Sep-2020

भारत-पाक सीमा पर घुसपैठ को लेकर दी ये जानकारी

गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने पिछले 6 महीने में भारत-पाकिस्तान सीमा पर हुई घुसपैठ की जानकारी देते हुए कहा कि फरवरी में शून्य, मार्च में चार, अप्रैल में 24, मई में आठ, जून में शून्य और जुलाई में 11 बार घुसपैठ की कोशिश हुई। 
 

 

10:17 AM, 16-Sep-2020

भारत-चीन सीमा पर नहीं हुई घुसपैठ

गृह मंत्रालय ने राज्यसभा में कहा, पिछले 6 महीनों में भारत-चीन सीमा पर कोई घुसपैठ नहीं हुई है। गौरतलब है कि लद्दाख सीमा पर चीन के साथ लंबे समय से सैन्य गतिरोध जारी है, दोनों पक्षों के सैनिकों के बीच रुक-रुक कर झड़प की खबरें भी सामने आ रही हैं।
 

 

09:51 AM, 16-Sep-2020

वेणुगोपाल ने पूछा, सरकार ने चीन द्वारा की जा रही निगरानी पर क्या कार्रवाई की

कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने राज्यसभा में कहा कि एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, चीनी सरकार के लिंक के साथ एक शेन्जेन आधारित टेक कंपनी विदेशी टारगेटों के अपने वैश्विक डाटाबेस में 10,000 से अधिक भारतीयों को ट्रैक कर रही है। मैं सरकार से जानना चाहता हूं कि क्या उसने इस पर ध्यान दिया है। यदि हां, तो क्या कार्रवाई की गई है ?
 

 

09:40 AM, 16-Sep-2020

सीमा विवाद राज्यसभा में बयान देंगे रक्षा मंत्री राजनाथ

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह अब से कुछ देर बाद चीन से जारी तनाव पर राज्यसभा में बयान देंगे। उन्होंने इससे पहले मंगलवार को लोकसभा में बयान दिया था और कहा था कि सेना और सरकार किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। 

09:37 AM, 16-Sep-2020

चीनी निगरानी पर केसी वेणुगोपाल ने दिया शून्यकाल नोटिस

कांग्रेस सांसद केसी वेणुगोपाल ने ‘राजनीतिक नेताओं और प्रमुख अधिकारियों पर चीनी निगरानी’ के मुद्दे पर राज्यसभा में शून्यकाल नोटिस दिया है।
 

 

09:17 AM, 16-Sep-2020

आप सांसद संजय सिंह ने दिया शून्यकाल नोटिस

आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह ने राज्यसभा में ‘एक सांसद के अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने से रोकने’ पर शून्यकाल नोटिस दिया है।
 

 

09:13 AM, 16-Sep-2020

राउत, नकवी और हरदीप सिंह पुरी पहुंचे राज्यसभा

मानसून सत्र के तीसरे दिन राज्यसभा की कार्यवाही में शामिल होने के लिए केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, मुख्तार अब्बास नकवी और शिवसेना सांसद संजय राउत संसद में पहुंचे हैं।  
 

 

08:43 AM, 16-Sep-2020

सीमा विवाद पर कांग्रेस सांसद आनंद शर्मा ने चर्चा का नोटिस दिया

कांग्रेस सांसद आनंद शर्मा ने राज्यसभा में एलएसी पर चीनी सेना की घुसपैठ और एलएसी पर भारत और चीन की सेनाओं के बीच सैन्य गतिरोध को लेकर छोटी अवधि की चर्चा का नोटिस दिया है। 
 

 

08:43 AM, 16-Sep-2020

कोरोना पर राजद सांसद मनोज झा ने दिया शून्यकाल नोटिस

राजद सांसद मनोज झा ने राज्यसभा में कोविड-19 और प्रवासी कार्यबल पर इसके प्रभावों पर शून्यकाल नोटिस दिया है।
 

 

08:42 AM, 16-Sep-2020

कोरोना और बेरोजगारी के मुद्दे पर बसपा सांसद ने दिया शून्यकाल नोटिस

बसपा सांसद वीर सिंह ने राज्यसभा में  लॉकडाउन और कोरोना वायरस महामारी के कारण बेरोजगारी में वृद्धि को लेकर शून्यकाल नोटिस दिया है।
 

 

08:32 AM, 16-Sep-2020

एमपीलैड फंड पर पीडीपी सांसद ने दिया शून्यकाल नोटिस

पीडीपी सांसद नजीर अहमद लवे ने राज्यसभा में एमपीलैड फंड और जम्मू से श्रीनगर तक राष्ट्रीय राजमार्ग की खराब हालत पर शून्यकाल नोटिस दिया है।
 

 

08:31 AM, 16-Sep-2020

राष्ट्रीय सुरक्षा की चिंता पर राउत ने दिया शून्यकाल नोटिस

शिवसेना सांसद संजय राउत ने राज्यसभा में जेएनपीटी (जवाहरलाल नेहरू पोर्ट ट्रस्ट) बंदरगाहों के प्रस्तावित निजीकरण और राष्ट्रीय सुरक्षा पर चिंता को लेकर शून्यकाल नोटिस दिया है। 
 

 

08:24 AM, 16-Sep-2020

राज्यसभा में कोरोना पर चर्चा शुरू, कांग्रेस नेता आनंद शर्मा ने सरकार पर बोला हमला

कोरोना वायरस महामारी के बीच सोमवार से 18 दिनों के मानसून सत्र की शुरुआत हो चुकी है। आज सत्र का तीसरा दिन है। माना जा रहा है कि सदन में आज कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा हो सकती है। ऊपरी सदन की कार्यवाही सुबह नौ बजे से दोपहर एक बजे तक चलेगी तो लोकसभा की कार्यवाही तीन बजे से शाम के सात बजे तक जारी रहेगी। शिवसेना सांसद संजय राउत ने राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर शून्यकाल नोटिस दिया है। 



Source link

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

लोकप्रिय

मुंबई की ड्रग्स क्वीन कौन? बेबी पाटणकर

यह भी सुनें या पढ़ें : ड्रग्स ने क़त्ल करवा दिया उस एक्ट्रेस कायह भी सुनें या पढ़ें : नशे का सौदागर हमारे घर...