Advertisements
Home विज्ञान आज की ताजा खबर, 15 सितंबर 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य...

आज की ताजा खबर, 15 सितंबर 2020 की बड़ी खबरें और मुख्य समाचार

Advertisements

आज की ताजा खबर, 15 सितंबर, 2020 और बड़ी खबरें: देश-दुनिया की उन खबरों पर एक नजर, जो आज की सुर्खियों में हैं। यहां पढ़ें सोमवार, 14 सितंबर की ताजा खबरें और प्रमुख समाचार :


आज की ताजा खबर।&nbsp

नई दिल्ली : देश में कोरोना से संक्रमण के मामलों में कमी आती नहीं दिख रही है। संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र और तमिलनाडु से आ रहे हैं। संसद का मानसून सत्र की सोमवार को शुरुआत हो गई। राज्यसभा के उप सभापति पद के लिए हरिवंश नारायण सिंह दोबारा चुने गए। उन्होंने विपक्ष के उम्मीदवार मनोज झा को हराया। पूर्वी लद्दाख सहित एलएसी पर भारत और चीन के बीच तनाव चरम पर है। इस बीच, शुक्र ग्रह पर खगोलविदों को जीवन की एक हल्की संभावना दिखी है। दिल्ली हिंसा मामले में अदालत ने आरोपी उमर खालिद को 10 दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया है। सुशांत सिंह मौत मामले में एनसीबी से जुड़े सूत्रों का कहना है कि रिया चक्रवर्ती अपनी मां के मोबाइल फोन से ड्रग तस्करों से बात करती थी। देश और दुनिया के आज के ताजा घटनाक्रम इस प्रकार हैं-  

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और एनसीआर के शहरों में लोगों को अभी गर्मी से राहत मिलती नहीं दिख रही है। आज भी दिल्ली और आसपास के शहरों में अच्छी खासी गर्मी पड़ने की संभावना है। आज दिल्ली में अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सयस जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्यियस रहने की संभावना है।

मौसम 15 सितंबर: जानें दिल्ली-NCR में आज कैसा रहेगा मौसम

खगोलशास्त्रियों को धरती के बाहर एक बार फिर जीवन की संभावना दिखी है। वैज्ञानिकों का कहना है कि ऐसे संकेत मिले हैं कि पड़ोसी ग्रह शुक्र के वातावरण में जीवाणु मौजूद हो सकते हैं। पत्रिका ‘नेचर एस्ट्रानॉमी’ में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक हवाई और चिली में लगे दो दूरबीनों से ग्रह के बादलों में फॉस्फीन गैस की मौजूदगी का पता चला है।

शुक्र के बादलों में दिखी जीवन की संभावना, वातावरण में फॉस्फीन गैस की मौजूदगी से जगी उम्मीद 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए Times Now Hindi से जुड़ें।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.



Source link

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

लोकप्रिय