Advertisements
Home राज्यवार मुंबई बेजान मुर्गियों ने उड़ा दी प्रशासन की नींद, लोगों को वायरस फैलने...

बेजान मुर्गियों ने उड़ा दी प्रशासन की नींद, लोगों को वायरस फैलने का डर

Advertisements

मुंबई

रविवार की दोपहर मालाड में सड़क किनारे अचानक सैकड़ों की तादाद में मरी हुई मुर्गियां दिखाई देने से वहां रहने वाले लोगों में खलबली मच गई। बताया जा रहा है कि किसी कारणवश ये मुर्गियां मर गई थीं, जिन्हें मजदूर पोल्ट्री फॉर्म से लाकर मालाड के ऑर्लम चर्च के पास स्थित कचरा कुंडी में फेंक रहे थे।

उस दौरान वहां से गुजर रहे वरिष्ठ पत्रकार राजेश शेट्टी ने इस घटना को देखा और उन्होंने अपने कैमरे से इसे शूट कर लिया। शेट्टी ने जब मरी हुई मुर्गियों के बारे में मजदूरों से बात की, तो उन्होंने शेट्टी को बताया कि रास्ते में दाना-पानी नहीं मिलने से इन मुर्गियों ने सप्लाई वाहन में दम तोड़ दिया। इसे वे लोग कचरा कुंडी में फेंकने के लिए आए हैं। हालांकि, स्थानीय लोगों ने कोरोना काल में मरी हुई मुर्गियों के फेंके जाने का विरोध किया। उन्हें इतनी संख्या में मुर्गियों के मारे जाने से इलाके में वायरस फैलने का डर लगने लगा।

लोगों ने इसकी शिकायत स्थानीय पुलिस से की। विडियो के वायरल होने पर पुलिस मौके पर पहुंची और बीएमसी की मदद से मरी हुई मुर्गियों को वहां से हटाकर कहीं और फेंकने के काम में जुट गई।

इस बारे में ऑर्लम चर्च के स्थानीय निवासी स्टीफन डिसूजा ने बताया कि मुर्गियां कोरोना काल में मरी हैं। हम लोगों को शक है कि ये मुर्गियां भी कोविड वायरस की चपेट में आकर मर गई होंगी। इसकी पुख्ता छानबीन होनी चाहिए। साथ ही इसकी जांच कर प्रशासन दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे, ताकि इस तरह से सार्वजनिक जगहों पर लापरवाही का मामला भविष्य में न आए।

क्या था वायरल विडियो में?

वायरल विडियो के अनुसार, पोल्ट्री फॉर्म से मुर्गियों को मटन-मुर्गी दुकानों पर सप्लाई करने के काम में इस्तेमाल होने वाला मुर्गी वाहक ट्रक करीब 12 बजे के आसपास मालाड के ऑर्लम चर्च स्थित शिवसेना भवन के बगल में मौजूद कचरा कुंडी के पास आकर अचानक रुका। मुर्गी वाहन के रुकते ही उससे सैकड़ों की संख्या में मुर्गियों को सड़क पर रख दिया गया। फिर इन मरी मुर्गियों को 2 मजदूर उठा-उठाकर कचरा कुंडी में फेंकने लगे।

लोगों ने जब इस घटना को देखा, तो वे कोरोना काल में मुर्गियों के मारे जाने की जानकारी मिलते ही मौके पर जुटने लगे। इन्हीं में से किसी ने विडियो बनाकर मीडिया में वायरल कर दिया। लोगों ने बताया कि जब तक मौके पर पुलिस पहुंचती, तब तक मुर्गी फेंकने वाले मुर्गी फेंककर वहां से रफूचक्कर हो गए। जोन 11 के डीसीपी विशाल ठाकुर ने घटना का संज्ञान लेते हुए आवश्यक कार्रवाई करने की बात कही है। सूत्रों के मुताबिक, मरी हुई मुर्गियों के सैंपल एफडीए को देकर जांच किए जाने की बात कही जा रही है।

Source link

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

लोकप्रिय

लगातार चौथा दिन जब नए केस से ज्यादा मरीज ठीक हुए, एक्टिव केस में 28649 की कमी आई; अब तक 55.60 लाख संक्रमित

Hindi NewsNationalCoronavirus Outbreak India Cases LIVE Updates; Maharashtra Pune Madhya Pradesh Indore Rajasthan Uttar Pradesh Haryana Punjab Bihar Novel Corona (COVID 19) Death Toll...

Realme 7i अगले महीने भारतीय बाजार में देगा दस्तक, जानिए संभावित कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Realme का लेटेस्ट स्मार्टफोन Realme 7i इन दिनों अपनी भारत में लॉन्चिंग को लेकर चर्चा में बना हुआ है।...