Advertisements
Home राज्यवार बिहार पीएम मोदी ने असम और बिहार के CM को किया फोन, जाना...

पीएम मोदी ने असम और बिहार के CM को किया फोन, जाना बाढ़ का हाल

Advertisements
  • कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों से की फोन पर बात
  • राज्यों को हर संभव मदद का दिया है आश्वासन

देश के कई हिस्सों में मूसलाधार बारिश की वजह से बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाढ़ के हालात से निपटने को लेकर असम, बिहार, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के मुख्यमंत्रियों से बात की है.

प्रधानमंत्री ने इन मुख्यमंत्रियों से राज्य में बाढ़ की स्थिति पर चर्चा की. बाढ़ के कारण पैदा हुए हालात से निपटने के लिए पीएम मोदी ने इन राज्यों को हर संभव मदद मुहैया कराने का आश्वासन दिया.

मोदी ने असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से फोन पर बाढ़ संबंधी हालात को लेकर चर्चा की. पीएम मोदी ने राज्य में कोरोना की स्थिति और ऑयल इंडिया के बागजान गैस कुएं में आग बुझाने के जारी प्रयासों की भी जानकारी ली.

असम: बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए राहुल, कांग्रेस कार्यकर्ताओं से बोले- मदद करें

सोनोवाल ने ट्वीट किया, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह फोन पर बातचीत करके असम में बाढ़, कोविड-19 संबंधी हालात और बागजान तेल कुएं में आग संबंधी स्थिति की जानकारी ली.प्रधानमंत्री ने राज्य के प्रति चिंता एवं लोगों के साथ एकजुटता व्यक्त की और हर संभव मदद मुहैया कराने का आश्वासन दिया.’

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने रविवार सुबह बताया कि इस साल बाढ़ और भूस्खलन से राज्य में 107 लोगों की मौत हो चुकी है. इनमें से 81 की मौत बाढ़ संबंधी घटनाओं और 26 लोगों की मौत भूस्खलन के कारण हुई. असम के 33 जिलों में से 26 जिलों में 27 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं और कई स्थानों पर मकान, फसलें, सड़क और पुल तबाह हो गए हैं.

बाढ़ से बिहार बेहाल, टापू में तब्दील हुआ मुजफ्फरपुर का पुलिस स्टेशन

वहीं नेपाल में लगातार बारिश से बिहार की नदियां भरी हुई हैं. गंडक नदी के किनारे बसे लोग बाढ़ की वहज से कई चुनौतियां का सामना कर रहे हैं. नेपाल के तराई वाले इलाकों में भारी बारिश से फारबिसगंज, जोकीहाट, सिकटी और पलासी के भी निचले इलाकों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android IOS



Source link

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

लोकप्रिय

कैबिनेट के फैसले : बिहार में 1429 पदों पर होगी भर्ती, 422 करोड़ रुपये से बनेगा फ्लाईओवर, नीतीश सरकार ने दी मंजूरी

स्वास्थ्य समेत विभिन्न विभागों में 1429 नये पदों के सृजन की मंजूरी शुक्रवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई राज्य कैबिनेट...

PM नरेंद्र मोदी के बधाई ट्वीट पर विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने ऐसे दिया जवाब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 17 सितंबर को अपना 70वां जन्मदिन मनाया। इस दौरान सोशल मीडिया के जरिए दुनिया की तमाम दिग्गज हस्तियों ने...