Advertisements
Home बड़ी खबरें भारत Rajasthan Latest Update: विधायक दल की बैठक में उठी पायलट खेमे के...

Rajasthan Latest Update: विधायक दल की बैठक में उठी पायलट खेमे के खिलाफ कार्रवाई की मांग, गहलोत बोले- विधानसभा में भी दिखानी है एकजुटता

Advertisements

Rajasthan Political Crisis: विधायक दल की बैठक में अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) ने कहा कि जिस तरह की एकजुटता अब तक दिखाई गई है उसी तरह की एकजुटता सदन में भी दिखानी है। उन्होंने विधायकों से सदन में तैयारी के साथ जाने को कहा है। इस बीच बागी विधायकों के मुद्दे पर भी चर्चा हुई।

Edited By Ruchir Shukla | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

बागी नेताओं के खिलाफ हर घर में गुस्सा: गहलोत
हाइलाइट्स

  • राजस्थान में सियासी घमासान के बीच बैठकों का दौर जारी
  • विधायक दल की बैठक में उठी बागी विधायकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग
  • सीएम गहलोत ने विधायकों से कहा- हमें विधानसभा में भी एकजुटता दिखानी है
  • हम सब लोकतंत्र के योद्धा, यह लड़ाई हम जीतने जा रहे : अशोक गहलोत

जैसलमेर

राजस्थान में जारी सियासी घमासान (Rajasthan Political Crisis) का दौर थमता नहीं दिख रही है। सचिन पायलट खेमे के बगावती तेवर के बाद अशोक गहलोत (Sachin Pilot Vs Ashok Gehlot) के नेतृत्व वाली सरकार पर संकट के बादल अभी छंटे नहीं हैं। हालांकि, सीएम गहलोत (Ashok Gehlot) लगातार अपने खेमे के विधायकों को अपने साथ जोड़े रखने की कवायद में जुटे हुए हैं। यही वजह है कि वो लगातार विधायकों से संपर्क में हैं और बैठक में जुटे हैं।

रविवार को भी अशोक गहलोत ने विधायक दल की बैठक में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने विधायकों से कहा कि हमें विधानसभा में भी एकजुटता दिखानी है। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, विधायक दल की बैठक में सचिन पायलट गुट को लेकर जल्द फैसला लेने की भी मांग उठी।

बागी विधायकों के खिलाफ उठी आवाज

जानकारी के मुताबिक, जैसलमेर में हुई विधायक दल की बैठक में विधायकों ने सचिन पायलट खेमे में शामिल बागी विधायकों पर कार्रवाई की मांग की है। कहा ये भी जा रहा कि प्रदेश कांग्रेस की ओर से अब पार्टी हाईकमान के सामने बागी विधायकों को लेकर कोई चर्चा या वापसी को लेकर किसी भी तरह की बातचीत नहीं की जाएगी। अब बागी गुट पर ही फैसला लेने के लिए छोड़ दिया गया है। इसी के साथ सवाल ये भी उठ रहे हैं कि क्या पायलट गुट के वापसी के रास्ते बंद हो गए हैं?

इसे भी पढ़ें:- विधानसभा सत्र से पहले सीएम गहलोत ने खेला इमोशनल कार्ड, लिखा सभी विधायकों के नाम पत्र



गहलोत बोले- हम लोकतंत्र के योद्धा, ये लड़ाई जीतने जा रहे

दूसरी ओर, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रविवार को विधायकों से ऐसी ही एकजुटता विधानसभा में भी दिखाने को कहा है जैसी की अब तक उन्होंने दिखाई है। जैसलमेर के रिसॉर्ट में कांग्रेस विधायक दल और समर्थक दलों की बैठक को संबोधित करते हुए गहलोत ने कहा, ‘हम सब लोकतंत्र के योद्धा हैं। यह लड़ाई हम जीतने जा रहे हैं और साढे़ तीन साल के बाद चुनाव में भी जीतेंगे।’

राजस्थान: गहलोत ने कोई बड़ा खेल कर दिया!राजस्थान: गहलोत ने कोई बड़ा खेल कर दिया!

‘सदन में भी दिखानी होगी एकजुटता’

गहलोत ने विधायकों से कहा कि जिस तरह की एकजुटता अब तक दिखाई है उसी तरह की एकजुटता आपको सदन में भी दिखानी है। उन्होंने विधायकों से सदन में तैयारी के साथ जाने को कहा है और उसके बाद अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में जाकर जन कल्याण कार्यों की एक सूची पेश करने को कहा है। जिससे सरकार उन पर काम कर सके।

गहलोत का बीजेपी पर हमला, मोदी से कही ये बातगहलोत का बीजेपी पर हमला, मोदी से कही ये बात

विधायक दल की बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा

अशोक गहलोत राजनीतिक उथल-पुथल और राज्य में कोरोना वायरस संकट के कारण पैदा हालात से बखूबी निपटने का विश्वास व्यक्त किया। विधायक दल की बैठक में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे ने कहा कि कांग्रेस का आजादी के पहले और बाद में संघर्ष का इतिहास रहा है। उन्होंने कांग्रेस को समर्थन देने के लिए अन्य पार्टियों के विधायकों को धन्यवाद दिया। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन, रणदीप सुरजेवाला और प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा भी बैठक में मौजूद थे।

NBT
Web Title rajasthan: congress legislature party meet demand decision on sachin pilot camp ashok gehlot says solidarity shown in assembly(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)

रेकमेंडेड खबरें

Source link

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

लोकप्रिय