Advertisements
Home दुनिया कांग्रेस ने कहा- रक्षा ऑडिट रिपोर्ट पर पूर्व CAG राजीव महर्षि का...

कांग्रेस ने कहा- रक्षा ऑडिट रिपोर्ट पर पूर्व CAG राजीव महर्षि का बयान बेहद अजीब और हैरान करने वाला

Advertisements

Congress Reacts on Rajiv Mehrishi: कांग्रेस के प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने कहा कि CAG एक उच्च संवैधानिक प्राधिकार है। इसलिए मुझे कठोर शब्दों का इस्तेमाल करने में संकोच हो रहा है। कांग्रेस ने यह भी कहा कि क्या पहले के CAG ने रिपोर्ट अपलोड करके राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ समझौता किया।

Edited By Ruchir Shukla | भाषा | Updated:

हाइलाइट्स

  • राजीव महर्षि के रक्षा ऑडिट रिपोर्ट को लेकर दिए बयान पर कांग्रेस की प्रतिक्रिया
  • कांग्रेस ने पूर्व कैग के बयान को अजीब और हैरानी वाला बताया
  • कांग्रेस ने कहा- क्या पहले के CAG ने रिपोर्ट अपलोड करके राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ समझौता किया?
  • कैग के रूप में राजीव महर्षि का कार्यकाल शुक्रवार को समाप्त हुआ

नई दिल्ली

कांग्रेस पार्टी (Congress) ने पूर्व सीएजी राजीव महर्षि (Rajiv Mehrishi) के रक्षा ऑडिट रिपोर्ट (Defence Audit Report) पर दिए गए बयान को बहुत अजीब और हैरानी वाला बताया है। राजीव महर्षि का भारत के नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (CAG) के रूप में कार्यकाल पिछले हफ्ते समाप्त हुआ है। कांग्रेस ने राजीव महर्षि के उन बयानों को लेकर टिप्पणी की, जिसमें उन्होंने कहा था कि रक्षा ऑडिट रिपोर्ट इसलिए ऑनलाइन उपलब्ध नहीं कराई गई क्योंकि ये पाकिस्तान या चीन को आसानी से उपलब्ध नहीं हो जाए।

‘क्या पूर्व के CAG ने रिपोर्ट अपलोड कर राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता किया’

कांग्रेस ने यह भी कहा कि क्या पहले के नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षकों ने रिपोर्ट अपलोड करके राष्ट्रीय सुरक्षा के साथ समझौता किया। कैग के रूप में राजीव महर्षि का कार्यकाल शुक्रवार को समाप्त हुआ। अंग्रेजी के दो प्रमुख अखबारों ने उनके हवाले से लिखा है कि यह फैसला लिया गया कि पड़ोसी देशों से तनाव के मद्देनजर कुछ रक्षा रिपोर्ट और भविष्य में भी कोई रक्षा संबंधी ऑडिट रिपोर्ट सार्वजनिक नहीं की जाएगी।

इसे भी पढ़ें:- विदेश मंत्री जयशंकर बोले- भारत और चीन पर दुनिया का बहुत कुछ निर्भर करता है



कांग्रेस ने पूर्व सीएजी के बयान पर उठाए सवाल

महर्षि के हवाले से कहा गया, ‘हम संसद और लोक लेखा समिति के सामने अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करते हैं लेकिन यह पाकिस्तान या चीन को आसानी से उपलब्ध नहीं हो जानी चाहिए।’ इस बारे में पूछे जाने पर कांग्रेस के प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने कहा, ‘कैग एक उच्च संवैधानिक प्राधिकार है और इसलिए मुझे कठोर शब्दों का इस्तेमाल करने में संकोच हो रहा है।’ उन्होंने महर्षि की टिप्पणी को बहुत ‘अजीब, हैरान और स्तब्ध करने’ वाली बताया।

Web Title congress says former cag rajiv mehrishi remarks on defence audit reports are very strange and astonishing(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)

रेकमेंडेड खबरें

Source link

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

लोकप्रिय

अब ढ़ाई घंटे में पहुंचें कोडरमा से मधुपुर

संवाद सहयोगी, झुमरीतिलैया: आनेवाले दिनों में कोडरमा से 137 किलोमीटर दूर मधुपुर तक का सफर यात्री ढाई घंटे में पूरा कर सकेंगे।...