Advertisements
Home बड़ी खबरें भारत Kerala plane crash: एक मृत यात्री निकला कोरोना पॉजिटिव, घायलों से मिल...

Kerala plane crash: एक मृत यात्री निकला कोरोना पॉजिटिव, घायलों से मिल भी नहीं सकेंगे अपने

Advertisements

Edited By Shashi Mishra | टाइम्स न्यूज नेटवर्क | Updated:

kerala plane crash: 18 मौतें, प्लेन क्रैश के बाद केरल के कोझिकोड एयरपोर्ट का मंजर
हाइलाइट्स

  • केरल प्लेन क्रैश घटना में दो पायलट समेत 18 लोगों की अब तक हुई मौत
  • मृतकों की जांच के दौरान एक यात्री मिला कोरोना वायरस संक्रमित
  • केरल के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा रेस्क्यू ऑपरेशन में शामिल हर शख्स की होगी जांच, सभी को सेल्फ क्वारंटीन में भेजा गया
  • घायलों को भी किया गया आइसोलेट, परिवार को भी नहीं मिलने दिया जाएगा
  • AAI ने कहा रनवे से पहले ही टैक्सीवे पर टकरा गया था विमान

कोझिकोड

केरल में शुक्रवार को हुए प्लेन क्रैश ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया। हादसे में घायल हुए लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। सूचना पर यात्रियों के घरवाले मौके पर पहुंचे तो कई पहुंच रहे हैं, लेकिन दुख की बात यह है कि अब घायलों को किसी से नहीं मिलने दिया जाएगा। यह फैसला एक मृत यात्री के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद लिया गया है। इधर एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया के दावे पर यकीन करें तो एयर इंडिया एक्सप्रेस का प्लेन कोझीकोड हवाई अड्डे पर रनवे से लगभग 1,000 मीटर पहले ही टैक्सी-वे के पास टकरा गया था।

केरल के कोझिकोड में करीपुर एयरपोर्ट पर एयर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान लैंडिंग करने के दौरान फिसल गया और खाई में गिरकर उसके दो टुकड़े हो गए। घटना में दो पायलट सहित 18 लोगों की मौत हो गई। प्लेन में दो पायलट और क्रू मेंबर समेत 191 यात्री सवार थे। एक मृतक यात्री जांच में कोरोना पॉजिटिव पाया गया जिसके बाद हड़कंप मच गया।

केरल प्लेन क्रैश: वो शख्स जिसने प्लेन को खाई में गिरते देखाकेरल प्लेन क्रैश: वो शख्स जिसने प्लेन को खाई में गिरते देखा

मृत यात्री मिला पॉजिटिव

केरल के स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने बताया कि 45 साल के यात्री सुधीर वायर्थ का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था, वह पॉजिटिव पाया गया है। अब एयरपोर्ट में रेस्क्यू कार्य में लगे सारे लोगों को सेल्फ क्वारंटीन किया जा रहा है। उन सबके सैंपल लेकर कोरोना जांच के लिए भेजे जा रहे हैं।

Air India Plane Crash: मृतकों के परिजन को मिलेंगे 10-10 लाख, यहां देखें हर अपडेट

रेस्क्यू ऑपरेशन में शामिल हर शख्स की होगी कोरोना जांच

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि रेस्क्यू ऑपरेशन में जितने भी लोग शामिल हुए थे वे सब स्वास्थ्य विभाग से संपर्क करें। उन्होंने कहा कि ऐसे लोग स्वास्थ्य विभाग के 1056, 0471 2552056, कंट्रोल रूम-0483 2733251, 2733252, 2733253, 0495 2376063, 2371471, 2373901 हेल्पलाइन नंबरों पर संपर्क करके जानकारी दे सकते हैं ताकि उनके सैंपल लिए जा सकें।

पायलट ने भाप लिया था खतरा

  • पायलट ने भाप लिया था खतरा

    flightradar24 के मुताबिक पायलट ने पहली बार में लैंडिंग करने से कुछ समय पहले उसे टाल दिया। बेशक पायलट को रनवे पर फैले पानी के चलते लैंडिंग में खतरा दिख रहा होगा। पहली बार रनवे का आकलन करते हुए पायलट ने विमान को आगे निकाल लिया और लैंड नहीं किया, फिर दूसरी बार कोशिश और असफल रहे और तीसरी बार में विमान अचानक फिसलकर रनवे के बगल में खाई में जा गिरा।

  • बारिश के पानी पर फिसला विमान

    खुद नागर विमानन मंत्री हरदीप पुरी ने एक ट्वीट के जरिए कहा है कि एअर इंडिया का विमान यात्रियों को लेकर आ रहा था और बारिश के कारण वह रनवे से फिसल गया, जिसके बाद वह 35 फुट गहरी खाई में गिरकर दो हिस्सों में टूट गया। बता दें कि इस घटना में अब तक 17 लोग मारे जा चुके हैं।

  • अगले हिस्से में बैठे लोगों की हुई मौत

    रनवे से फिसलकर विमान सीधे नीचे खाई में गिरा। सीधे विमान की नोक जमीन से टकराई और टूट गई। गनीमत ये रही कि विमान फटा नहीं वरना बड़ा हादसा हो सकता था। मरने वालों में अधिकतर लोग वह हैं, जो विमान में आगे की तरफ बैठे थे। यही वजह है कि विमान के दोनों पायलट भी मारे गए हैं।

क्या होता है टेबलटॉप रनवे? जानें, हादसे के बाद दो हिस्सों में कैसे टूटा विमान

परिजनों को मिलने की नहीं होगी इजाजत

प्लेन क्रैश में घायल हुए लोगों के परिजनों पर अब और दुख का पहाड़ टूट पड़ा है। उनके अपनों को कोरोना वायरस के डर से अलग रखा जाएगा। उन्हें अपनों से मिलने की इजाजत नहीं होगी। सभी घायलों का सैंपल जांच के लिए लिया जा रहा है और उन्हें भी आइसोलेशन में रखा गया है। मलप्पुरम कलेक्टर ने पुष्टि की कि 149 यात्रियों को मलप्पुरम और कोझीकोड जिलों के अस्पतालों में भर्ती कराया गया, जिनमें से 22 की हालत गंभीर है, जबकि 22 अन्य को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है।

दुबई से कोझिकोड के बीच 1 हफ्ते में चौथी ट्रिप पर था हादसे का शिकार हुआ विमान

रनवे से 1,000 मीटर पहले ही टैक्सीवे के पास टकरा गया था प्लेन!

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की मानें तो एयर इंडिया एक्सप्रेस का प्लेन कोझीकोड हवाई अड्डे पर रनवे से लगभग 1,000 मीटर पहले ही टैक्सी-वे के पास टकरा गया था। भारी बारिश के कारण पायलट लैंडिंग के प्रयास में रनवे को नहीं देख सके।

kerala plane crash: 18 मौतें, प्लेन क्रैश के बाद केरल के कोझिकोड एयरपोर्ट का मंजरkerala plane crash: 18 मौतें, प्लेन क्रैश के बाद केरल के कोझिकोड एयरपोर्ट का मंजर

प्रवक्ता ने बताया कि प्लेन की लैंडिंग 28 नंबर रनवे पर होनी थी, लेकिन पायलट को साफ नहीं दिख रहा था इसलिए उन्होंने 10वें रनवे पर प्लेन लैंड करने का अनुरोध किया था। एयर ट्रैफिक कंट्रोलर की ओर से बताया गया कि एयरक्राफ्ट टैक्सी-वे सी पर ही टच हो गया था जो रनवे से लगभग 1000 मीटर पहले है।

केरल प्ले क्रैश

केरल प्ले क्रैश

Source link

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

लोकप्रिय

बदरपुर में विवाहिता फंदे पर लटकी मिली, ससुरालजनों पर हत्या का आरोप

लाडवा3 घंटे पहलेकॉपी लिंकगांव बदरपुर में नीतू के घर जांच करती सीन ऑफ क्राइम की टीम व पुलिस टीम।परिजनों की शिकायत पर पति, सास...

विशेष सेवा यात्रियों के लिए पश्चिम रेलवे चलाएगी 150 अतिरिक्त लोकल ट्रेनें

हाइलाइट्स:मुंबईकरों को पश्चिम रेलवे की सौगात, सोमवार से चलेगी 150 एक्स्ट्रा लोकल सेवाएं फिलहाल 350 लोकल सेवाएं पश्चिम रेलवे की तरफ से चलाई जा...