Advertisements
Home खेल लगातार दूसरे दिन पानी पिलाने पहुंचे सरफराज़, मिस्बाह ने बताया क्यों करवा...

लगातार दूसरे दिन पानी पिलाने पहुंचे सरफराज़, मिस्बाह ने बताया क्यों करवा रहे हैं ऐसा!

Advertisements

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज़ खेली जा रही है. पहले तीन दिन के खेल में शानदार क्रिकेट देखने को मिला है. लेकिन एक चीज़ और है जिसपर खेल से ज़्यादा चर्चा हो रही है. वो है पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सरफराज़ अहमद का जूते उठाना और खिलाड़ियों को पानी पिलाना. दरअसल सरफराज़ इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ के पहले मैच में 12वें खिलाड़ी हैं और 12वें खिलाड़ी का ये काम होता है कि मैदान पर खेल रहे खिलाड़ियों की ज़रूरत को पूरा करे.

इस टेस्ट मैच के दूसरे दिन जब बल्लेबाज़ शान मसूद लंबी बैटिंग कर रहे थे. तो उन्हें पानी और जूतों की ज़रूरत पड़ी. ऐसे वक्त पर पाकिस्तानी खेमे से एक और खिलाड़ी के साथ सरफराज़ अहमद पानी और जूते पकड़े मैदान पर आ गए.

बस फिर क्या था, इस तस्वीर को देखकर बवाल हो गया. कि आखिर कैसे एक बड़ा कप्तान जिसने चैम्पियंस ट्रॉफी जिताई है. वर्ल्डकप में टीम को लीड किया है. वो मैदान पर किसी दूसरे खिलाड़ी के जूते उठाए आ गया.

सोशल मीडिया पर बहुत से फैंस, पत्रकार और क्रिकेटर्स पाकिस्तान मैनेजमेंट के इस रवैये पर सवाल उठाने लगे. बहुत से लोग कहने लगे कि ये एक सीनियर प्लेयर का अपमान है कि उससे जूते उठवाए जा रहे हैं. शोएब अख़्तर ने कहा,

”मुझे यह तस्वीर बिल्कुल भी पसंद नहीं आयी. अगर कराची के लड़के के साथ आप ऐसा बर्ताव कर कोई उदाहरण पेश करना चाहते हैं, तो यह गलत है. आप बिल्कुल भी उस खिलाड़ी के साथ ऐसा बर्ताव नहीं कर सकते, जिसने देश को चैंपियंस ट्रॉफी जिताई हो.”

वैसे इस मुद्दे पर अपनी-अपनी राय हो सकती है. लेकिन क्रिकेट के किस्सों में ये भी दर्ज है कि लिजेंड सर डॉन ब्रैडमेन से लेकर, रिकी पोन्टिंग, एमएस धोनी और भारतीय कप्तान विराट कोहली भी बुलंदियों पर पहुंचने के बाद मैदान पर खिलाड़ियों को पानी पिला चुके हैं.

ENG vs IRE 3rd ODI में इयोन मोर्गन ने धोनी का बड़ा Record तोड़ा

क्योंकि एक टीम मैन के नाते आपको सबकुछ करना पड़ता है. फिर भी लोगों ने सवाल उठाए तो पाकिस्तान मैनेजमेंट की तरफ से ही जवाब आ गया. पाकिस्तान टीम के हेड कोच मिस्बाह उल हक ने इस पर कहा है सरफराज़ एक टीममैन हैं और खुद कोच मिस्बाह भी अपने दिनों में ऐसा कर चुके हैं.

मिस्बाह उल हक ने कहा,

”ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ, जब मैं कप्तान था तो एक मैच से बाहर बैठा और बतौर 12वां खिलाड़ी मैं भी मैदान पर खिलाड़ियों को पानी पिलाने गया था. इसमें शर्म की कोई भी बात नहीं है.”

मिस्बाह ने सरफराज़ के बारे में कहा,

”सरफराज़ एक शानदार टीम मैन है. वो जानता है कि जब आपकी बेंच के प्लेयर्स एक के बाद एक ट्रेनिंग कर रहे हैं तो उस वक्त जो मौजूद हो उसे ग्राउंड पर खिलाड़ियों की मदद करनी होती है. इसमें अपमान जैसी कोई भी चीज़ नहीं है.”

मिस्बाह के जवाब के साथ खेल के तीसरे दिन एक बार फिर से पहले घंटे के बाद ड्रिंक्स ब्रेक हुआ तो सरफराज़ फिर से खिलाड़ियों को पानी पिलाने आ गए.

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट बेहद शानदार तरीके से खेला जा रहा है. पहले पाकिस्तान ने 326 रन बनाए. जिसके जवाब में इंग्लैंड ने तीसरे दिन लंच तक पांच विकेट खोकर 159 रन बना लिए थे.


ENG vs PAK 1st Test Day 2: शान मसूद, शाहीन अफरीदी और मोहम्मद अब्बास ने मैच बना दिया?



Source link

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

लोकप्रिय

कोरोना वायरस को लेकर शी जिनपिंग की आलोचना की, चीनी अरबपति को 18 साल जेल की सजा

हाइलाइट्स:चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग की आलोचना करना चीन के एक दिग्‍गज बिजनसमैन को बड़ा भारी पड़ासरकारी रियल एस्टेट कंपनी के पूर्व अध्यक्ष रेन...

अनुराग कश्यप पर सैयामी खेर का पुराना पोस्ट वायरल, लिखा था- पहली बार मिली तो मुझे घर बुलाया था…

पायल घोष फिल्ममेकर अनुराग कश्यप पर सेक्शुअल मिसकंडक्ट का आरोप लगाने के बाद चर्चा में हैं। उनके आरोप के बाद कई ऐक्ट्रेस अनुराग के...