Advertisements
Home राज्यवार बिहार बिहार में अलग-अलग नौका हादसों में 14 की मौत, सात अन्य अभी...

बिहार में अलग-अलग नौका हादसों में 14 की मौत, सात अन्य अभी भी लापता

Advertisements

बिहार में नाव हादसों में कुल 14 लोगों की मौत हो गई है। ये हादसे खगडिया, सहरसा और दरभंगा जिलों में होने की खबर है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह घटना काफी दुखद है।

Edited By Anuj Maurya | भाषा | Updated:

हाइलाइट्स

  • बिहार के खगडिया, सहरसा और दरभंगा जिलों में नौका हादसों में 14 लोगों की मौत हो गयी है
  • मुख्यमंत्री ने कहा कि यह घटना काफी दुखद है
  • जिला प्रशासन को सभी मृतकों के आश्रितों को अविलम्ब अनुग्रह राशि उपलब्ध कराने का निर्देश दिये हैं
  • मंगलवार की शाम आंधी और बारिश के दौरान संतुलन बिगड़ जाने से ये नौका हादसा हुआ

पटना

बिहार के खगडिया, सहरसा और दरभंगा जिलों में नौका हादसों में 14 लोगों की मौत हो गयी है जबकि सात अन्य अभी लापता बताए जा रहे हैं । मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खगडिया जिलान्तर्गत बूढी गंडक नदी में एकनिया दियारो के पास हुए नाव हादसे, सहरसा जिलान्तर्गत कोसी नदी में चिरैया पुलिस चौकी के निकट हुए नाव हादसे तथा दरभंगा जिले के हायाघाट थानान्तर्गत हुए नाव हादसे में लोगों की मौत के प्रति गहरा दुख एवं संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह घटना काफी दुखद है।

उन्होंने जिला प्रशासन को सभी मृतकों के आश्रितों को अविलम्ब अनुग्रह राशि उपलब्ध कराने का निर्देश दिये हैं। खगडिया जिले में मंगलवार की शाम आंधी और बारिश के दौरान संतुलन बिगड़ जाने से हुए एक नौका हादसे में नौ लोगों की मौत हो गयी तथा चार अभी भी लापता बताए जा रहे हैं । जिला आपदा विभाग से बुधवार को प्राप्त जानकारी के मुताबिक मृतकों में पांच महिलाएं एवं चार पुरूष शामिल हैं । उनके परिजनों को अनुग्रह राशि उपलब्ध करा दी गयी है । मुफस्सिल थाना अध्यक्ष दीपक कुमार ने बताया कि ग्रामीणों द्वारा बताए गए चार अन्य लापता लोगों की तलाश एसडीआरएफ की टीम कर रही है।

सहरसा जिल में सलखुआ थाना अंतर्गत कोसी तटबंध के अंदर अलानी पंचायत में बीती रात तेज आंधी के बीच संतुलन बिगड जाने से हुई एक नौका दुर्घटना में डूबे पांच लोगों में तीन के शव बरामद मिल गये हैं। सिमरी अनुमंडल अधिकारी बीरेन्द्र कुमार ने बताया कि इस हादसे में डूबने वाले एक ही परिवार से हैं जिनमें से तीन के शव बरामद कर लिये गये हैं । उन्होंने बताया कि घटनास्थल पर एसडीआरएफ की टीम लापता एक महिला और उसके एक बच्चा को तलाश रही है । नाव पर कुल 13 लोग सवार थे जिसमें आठ लोग तैरकर पानी से सुरक्षित निकल आए। बीरेन्द्र ने बताया कि मृतक के परिजन को तुरंत अनुग्रह राशि दिए जाने का निर्देश दिया गया है।

दरभंगा जिले के हायाघाट थाना अंतर्गत गोड़िहाड़ी गांव के समीप करेह नदी की धार में मंगलवार की देर शाम तेज आंधी और बारिश के दौरान एक नाव के पलट जाने से तीन लोग डूब गए जिनमें दो के शव बुधवार को मिले जबकि एक युवक अभी भी लापता है। हायाघाट थाना के थानाध्यक्ष अमरेंद्र कुमार अमर ने बुधवार को बताया कि इस हादसे में डूबी दो महिलाओं के शव एनडीआरएफ टीम ने बरामद किये हैं जबकि एक युवक अभी भी लापता है। हनुमान नगर अंचलाधिकारी कैलाश चौधरी ने बताया कि मृतका के परिजनों को आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत अनुदान राशि देने की कार्रवाई की जा रही है और शीघ्र ही उन्हें अनुदान राशि उपलब्ध करा दी जाएगी।

Web Title 14 people died in bihar in some accidents, 7 is still missing(Hindi News from Navbharat Times , TIL Network)

रेकमेंडेड खबरें

Source link

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

लोकप्रिय

आगरा: ताजमहल खुलने के साथ खुल गया ‘जिस्म का बाजार’, यूं चल रहा ‘हाइटेक’ देह व्यापार

अविनाश जायसवाल, आगराकोरोना काल में छह महीने बाद ताजमहल सैलानियों के लिए खुल गया है। उधर ताजमहल खुलने से पहले ही पर्यटकों के लिए...