Advertisements
Home राज्यवार मुंबई महाराष्ट्र में भीषण बारिश, उखड़े पेड़, पानी से लबालब अस्पताल, पीएम मोदी...

महाराष्ट्र में भीषण बारिश, उखड़े पेड़, पानी से लबालब अस्पताल, पीएम मोदी ने लिया संज्ञान

Advertisements

नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों (Coronavirus Latest News in Maharashtra) के बीच एक और आफत आ गई है। भीषण बारिश (Heavy Rainfall in Mumbai) की वजह से मुंबई समेत अन्य हिस्सों में हालात बदतर होते जा रहे हैं। कहीं पर अस्पतालों में पानी भर गया है, कहीं ट्रेन फंस गई। बिगड़ रहे हालातों की जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi to Uddhav Thackeray) ने लेते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बातचीत भी की। इसके साथ ही मोदी ने उद्धव को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। वहीं, सीएम उद्धव ठाकरे ने बीएमसी को अलर्ट करते हुए नागरिकों से अपील की है कि वे बेवजह घरों से बाहर ना निकलें। आइए तस्वीरों में देखते हैं महाराष्ट्र में भीषण बारिश के बाद हालात।

जेजे अस्पताल में भरा पानी

NBT

यह है महाराष्ट्र का जेजे अस्पताल। मुंबई में भीषण बारिश की वजह से यहां पानी भर गया है। फ्लोर पर भरे पानी के बीच लोगों को स्ट्रेचर पर लाया-ले जाया जा रहा है। इन हालातों ने अस्पताल प्रबंधन के साथ-साथ लोगों के भी होश फाख्ता कर दिए हैं।

भीषण बारिश और मीटिंग में नहीं पहुंच सके मंत्री

NBT

सामाजिक न्याय मंत्री धनंजय मुंडे भी मुंबई में भारी बारिश की वजह से प्रभावित हुए। वह बुधवार को ईस्टर्न फ्रीवे पर तीन घंटों तक फंसे रहे। दरअसल, वह पर्ली (बीड) से मुंबई में अयोजित एनसीपी के मंत्रियों की एक बैठक में शामिल होने के लिए निकले थे। हालांकि, वह फंस गए, जिस वजह वह बैठक में शामिल नहीं हो सके।

भरा पानी, फंस गईं ट्रेनें

NBT

तेज हवाओं के साथ मूसलाधार पानी की वजह से दो लोकल ट्रेनें मस्जिद और भायखाला स्टेशनों के बीच ट्रैक पर ही फंस गईं। इसमें कई यात्री भी थे। इन्हें रेलवे स्टाफ और एनडीआरएफ की टीमें सुरक्षित बाहर निकालने में जुटी हुई हैं।

यहां एनडीआरएफ की टीमों को किया गया तैनात

NBT

मूसलाधार बारिश को देखते हुए कोल्हापुर, सांगली, सतारा, ठाणे, पालघर, मुंबई, नागपुर में एनडीआरएफ की टीमों की तैनाती की गई है।

महाराष्ट्र सीएम ने की अपील

NBT

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Maharashtra CM Uddhav Thackeray) ने बीएमसी को हाई अलर्ट पर रहने को कहा है। इसके साथ ही महाराष्ट्र सीएम ने लोगों से भी अपील की कि वे घरों से बेवजह न निकलें। बहुत आवश्यक होने पर ही घरों से बाहर आएं।

गुरुवार को भी भीषण बारिश की आशंका

NBT

मौसम विभाग ने गुरुवार को भी भीषण बारिश की आशंका जताई है। वहीं, मूसलाधार बारिश के चलते बायकुला रेलवे स्टेशन पर भा पानी भर गया। इस दौरान यातायात भी बाधित हुआ।

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज की होर्डिंग भी ध्वस्त

NBT

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के सीईओ आशीष चौहान कहते हैं, ‘बीएसई बिल्डिंग का होर्डिंग तेज हवाओं और भीषण बारिश की वजह से क्षतिग्रस्त हो गया है। हमने फायर ब्रिगेड की मदद मांगी है ताकि यह आश्वस्त किया जा सके कि इसके गिरने से नीचे कोई चोटिल न हो जाए या संपत्ति का नुकसान न हो जाए।’

सड़कों पर गिरे पेड़ों को हटाने में जुटी फायर ब्रिगेड

NBT

लगातार हो रही बारिश और तेज हवाओं की वजह से जगह-जगह पेड़ गिर गए हैं। फायर ब्रिगेड इन्हें हटाकर रास्तों को साफ करने में जुटी हैं ताकि यातायात व्यवस्था को सुधारा जा सके।

कार पर गिरा पेड़ और…

NBT

खार में तेज हवाओं की वजह से एक पेड़ एक कार पर गिर गया। इस घटना में कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। मौके से पेड़ को काटकर रोड साफ करने की कवायद की जा रही है।

Source link

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

लोकप्रिय

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डीन जोन्स का मुंबई में दिल का दौरा पड़ने से निधन

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर डीन जोन्स का दिल का दौरा पड़ने से मुंबई में निधन हो गया है। उनकी उम्र 59 साल थी। जोन्स ने...

IPL 2020: मुंबई इंडियंस की UAE में छह साल में पहली जीत, टीम के प्रदर्शन पर रोहित शर्मा ने दिया बयान

मुंबई इंडियन्स के कप्तान रोहित शर्मा ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में पहली जीत दर्ज करने पर राहत की सांस ली और साथ...