Advertisements
Home मनोरंजन किशोर कुमार ने जब गार्ड को दिया था आदेश- कोई बंगाली घर...

किशोर कुमार ने जब गार्ड को दिया था आदेश- कोई बंगाली घर आए तो भगा देना, फिर हुआ ये बड़ा नुकसान

Advertisements

किशोर कुमार को गुज़रे हुए कई साल हो गए है. उन्हें हमेशा उनकी बेहतरीन एक्टिंग और सिंगिंग के लिए जाना जाता है. किशोर दा को जितनी महारथ अभिनय में हासिल थी उतनी ही अच्छी आवाज के भी वो धनी थे. शानदार गानों को अपनी आवाज देने वाले किशोर कुमार का जन्म 4 अगस्त 1929 को मध्य प्रदेश के खंडवा में हुआ था और उनका निधन 13 अक्टूबर को 1987 में हुआ.

क्या आपको पता है किशोर कुमार का असली नाम आभास कुमार गांगुली था. किशोर कुमार के पिता एक वकील थे. किशोर कुमार के दो भाई और एक बहन थी. इनके भाइयों का नाम अशोक कुमार, अनूप कुमार और इनकी बहन का नाम सती देवी था. किशोर कुमार के बडे भाई अशोक कुमार ने कई हिंदी फिल्मों में काम किया है.

किशोर कुमार के.एल.सहगल की मधुर अवाज से काफी प्रभावित थे और वो उन्ही की तरह गायक भी बनना चाहते थे. बस फिर क्या था अपना सपना पूरा करने के लिए किशोर कुमार 18 साल की उम्र घर छोड़ कर मुंबई में सहगल से मिलने पहुंचे गए. फिर उनसे मिलने की चाहत में किशोर ने समारोह में गाना शुरू किया. एक दौर ऐसा आया जब किशोर कुमार 70 और 80 के दशक सबसे महंगे सिंगर बन गए.

आपको एक किस्सा से रुबरु कराते है. एक्टर राजेश खन्ना की सुपरहिट फिल्म आनंद काफी सुपरहिट साबित हुई थी. क्या आपको पता है राजेश खन्ना से पहले फिल्म आनंद किशोर कुमार को ऑफर होने वाली थी. लेकिन कुछ ऐसा हुआ कि ये फिल्म किशोर कुमार के हाथ से निकलकर राजेश खन्ना की झोली में जा गिरी.

सूत्रों के अनुसार किशोर कुमार किसी चीज के पीछे एक बंगाली डायरेक्टर से झगड़ा हो गया था. झगड़ा को खत्म कर जब किशोर कुमार अपने घर आए तो उन्होंने अपने गार्ड से कहा कि अगर कोई बंगाली उनके घर आए तो उससे बिना बात किए ही भगा देना. फिर कुछ दिनों के बाद ऋषिकेश मुखर्जी अपनी आने वाली फिल्म आनंद को लेकर किशोर कुमार के घर पहुंचे वो चाहते थे की उनकी फिल्म आनंद में किशोर कुमार अभिनय करें.

जब ऋषिकेश मुखर्जी उनके घर पर पहुंचे तो किशोर कुमार के गार्ड ने उन्हें भला-बुरा कहकर भगा दिया. फिर क्या था ऋषिकेश मुखर्जी बहुत नाराज हुए और उन्होंने अपनी फिल्म में राजेश खन्ना को साइन कर लिया. जब ये बात किशोर कुमार को पता चली तो उनको बहुथ अफसोस हुआ और उन्होंने गार्ड को नौकरी से निकाल दिया था. आपको एक बता और बता दें, ऋषिकेश मुखर्जी ने अपनी किसी भी फिल्म में किशोर कुमार को कास्ट नहीं किया था.



Source link

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

लोकप्रिय