Advertisements
Home अर्थव्यवस्था पर्सनल फाइनेंस: यूनियन बैंक सबसे कम ब्याज पर दे रहा कर्ज, अब...

पर्सनल फाइनेंस: यूनियन बैंक सबसे कम ब्याज पर दे रहा कर्ज, अब 6.7 फीसदी ब्याज पर मिलेगा 30 लाख रुपए तक का हो… – Dainik Bhaskar

Advertisements
  • Hindi News
  • Utility
  • Home Loan ; Loan ; Union Bank Of India ; Union Bank ; SBI ; LIC Housing Finance ; Union Bank Cuts Interest Rates, Will Get Loan Up To Rs 30 Lakh At 6.7% Interest

नई दिल्ली3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

इसके तहत सिर्फ सैलरीड क्लास महिलाओं को ही लोन दिया जाएगा

  • 30 लाख रुपए तक के होम लोन पर 6.7 फीसदी की दर से ही ब्याज देना होगा
  • 30 लाख से ज्यादा और 75 लाख रुपए से कम का लोन लेने पर ब्याज दर 6.95 फीसदी होगी

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने होम लोन की ब्याज दरों में कटौती की है। बैंक ने सैलरीड क्लास महिलाओं के लिए होम लोन ब्याज दर को घटाकर 6.7 फीसदी कर दिया है। हालांकि अन्य लोगों के लिए ब्याज दरें अब भी 6.8 से ही शुरू हैं। यूनियन बैंक बैंकिंग इंडस्ट्री में सबसे कम ब्याज पर लोन दे रहा है। अन्य अंक बैंकों की ब्याज दरें 6.90 प्रतिशत से ऊपर हैं।

क्रेडिट स्कोर भी अच्छा रहना जरूरी
यूनियन बैंक द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार सैलरी वाले लोगों को 30 लाख रुपए तक के होम लोन पर केवल 6.7 फीसदी की दर से ही ब्याज देना होगा। जबकि अन्य लोगों को बैंक 6.80 फीसदी ब्याज दर पर लोन दे रहा है। अगर कोई ग्राहक 30 लाख रुपए से ज्यादा और 75 लाख रुपए कम रकम लेना चाहता है तो उनके लिए ब्याज दर 6.95 फीसदी होगी। 75 लाख रुपए से ज्यादा रकम के होम लान पर शुरुआती ब्याज दर 7 फीसदी है। लोन लेने के लिए ग्राहक का क्रेडिट स्कोर कम से कम 700 तक होना चाहिए।

अगर आप 6.7 फीसदी ब्याज पर लोन लेते हैं तो कितनी EMI देनी होगी

होम लोन अमाउंट 20 लाख रु.
अवधि 20 साल
EMI 15,147 रु.
कुल ब्याज 16,35,280 रु.
कुल पेमेंट 36,35,280 रु.

इसी साल जुलाई में की थी ब्याज दरों में कटौती
यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने 11 जुलाई को ही लोन की ब्याज दरों में कटौती की थी। बैंक ने मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड बेस्ड लैंडिंग रेट (एमसीएलआर) में 20 पॉइंट की कटौती की थी। बैंक ने जुलाई 2019 के बाद लगातार 13वीं बार ब्याज दरों में कटौती की थी।

LIC हाउसिंग फाइनेंस 6.9 फीसदी पर दे रहा होम लोन
LIC हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड ने भी हाल ही में होम लोन की ब्याज दरों में कटौती की थी। अब 6.9 फीसदी सालाना ब्याज पर लोन मिल रहा है। कंपनी के अनुसार सिबिल स्कोर 700 या उससे अधिक होने पर ही इस ब्याज दर पर लोन मिलेगा। कंपनी के अनुसार सिबिल स्‍कोर 700 या इससे अधिक रखने वाले ग्राहकों के लिए 50 लाख रुपए तक के होम लोन पर ब्याज की दर 6.90 फीसदी से शुरू होगी। इसी तरह इतने ही स्कोर के साथ 50 लाख रुपए से अधिक होम लोन लेने वालों के लिए 7 फीसदी की ब्याज दर होगी।

SBI की ब्याज दरें 6.95 प्रतिशत
एसबीआई की हाउसिंग लोन की ब्याज दरें 6.95 प्रतिशत है। बैंक ऑफ बड़ौदा, सेंट्रल बैंक और बैंक ऑफ इंडिया भी 6.95 फीसदी ब्याज पर कर्ज दे रहे हैं। एचडीएफसी बैंक की होम लोन की दरें 6.95 प्रतिशत है। इसके लिए आपका सिबिल का क्रेडिट स्कोर 780 और इससे ऊपर होना चाहिए।

0

Source link

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

लोकप्रिय

Realme Narzo 10 को खरीदने का शानदार मौका, डिस्काउंट से लेकर कैशबैक तक मिलेंगे कई ऑफर्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Realme के किफायती स्मार्टफोन Realme Narzo 10 की आज यानी 22 सितंबर को फ्लैश सेल है। यह सेल कंपनी...