Advertisements
Home क्राइम जलवाड़ा में वारदात: रंजिश में युवक की कुल्हाड़ी से वार कर हत्या,...

जलवाड़ा में वारदात: रंजिश में युवक की कुल्हाड़ी से वार कर हत्या, 16 घंटे बाद आरोपी गिरफ्तार – Dainik Bhaskar

Advertisements

जलवाड़ा3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • क्षेत्र में हो रहे अवैध बजरी खनन व अवैध शराब की बिक्री के खिलाफ ग्रामीणों ने चौकी के बाहर शव रखकर किया प्रदर्शन

नाहरगढ़ थानाक्षेत्र के जलवाड़ा कस्बे में रविवार देर रात बरनी नदी के समीप पीपली चौक ओढ़िया बस्ती में पुरानी रंजिश के चलते कुल्हाड़ी से हमला कर युवक की हत्या कर दी गई। इसके बाद आरोपी मौके से भाग गया। पुलिस ने सोमवार सुबह पाेस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। इधर, पोस्टमार्टम के बाद परिजनों व ग्रामीणों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग व क्षेत्र में माफियाओं की ओर से किए जा रहे अवैध खनन और अवैध शराब बिक्री बंद करवाने व प्रभावी कार्रवाई की मांंग लेकर जलवाड़ा पुलिस चौकी के बाहर शव रखकर धरना प्रदर्शन किया। मौके पर पहुंचे शाहाबाद डीएसपी कजोड़मल व नाहरगढ़ थानाधिकारी दलपत सिंह ने लोगों से समझाइश कर मामला शांत करवाया। पुलिस ने घटना के 16 घंटों के अंदर आरोपी को समीपवर्ती एमपी में फतेहगढ़ थानाक्षेत्र के जंगल से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस आरोपी से गहनता से पूछताछ कर रही है। वहीं ग्रामीणों ने अवैध खनन को लेकर रंजिश के चलते युवक की हत्या का आरोप लगाया है, लेकिन पुलिस किसी अन्य विवाद को लेकर हत्या की बात कह रही है।

ऐसे दिया वारदात को अंजाम
एसपी डॉ. रवि सबरवाल ने बताया कि जलवाड़ा निवासी रिंकू शर्मा पुत्र रमेशचंद शर्मा ने रिपोर्ट दी थी। इसमें बताया कि रविवार रात करीब 9 बजे उसका छोटा भाई नीरज उर्फ नरेंद्र शर्मा (25) ओढ़िया बस्ती पीपल चौक के पास कन्हीराम ओढ़ की दुकान के सामने चौक में बैठा था। वहीं पर जलवाड़ा निवासी राजू सहरिया पुत्र कालू सहरिया कुल्हाड़ी लेकर बैठा था। तभी मौका देखकर राजू सहरिया ने नीरज के पीछे से धारदार कुल्हाड़ी से जान से मारने की नीयत से सिर, गर्दन, पीठ पर वार कर दिए।

इससे वह खून में लथपथ होकर बेहोश हो गया। तभी ग्रामीणों से घटना की सूचना मिलने पर वह मौके पर पहुंचा और लहूलुहान हालत में पड़े नीरज काे जीप से बारां मंें निजी अस्पताल लेकर पहुंचे। वहां करीब 10-15 मिनट बाद उसे कोटा रैफर कर दिया।

उसे एंबुलेंस से लेकर कोटा हार्ट अस्पताल पहुंचे तो डॉक्टर ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। शव को लेकर राजकीय जिला अस्पताल बारां पहुंचे। वहां शव को मोर्चरी में रखवाया गया। घटना की जानकारी मिलते ही शाहाबाद डीएसपी कजोड़मल ने भी घटनास्थल का अवलोकन किया। सोमवार सुबह पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने मृतक के भाई की रिपोर्ट पर आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया।

ग्रामीणों ने पुलिस चौकी में किया धरना-प्रदर्शन
पोस्टमार्टम के बाद ग्रामीणों व परिजनों ने शव जलवाड़ा चौकी के मुख्यगेट पर रखकर प्रदर्शन किया। इस दौरान ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पुलिस की शह पर क्षेत्र में माफिया की ओर से अवैध खनन और अवैध रूप से शराब की बिक्री की जा रही है। रविवार रात को बजरी खनन को लेकर रंजिश पूर्वक व साजिश के साथ कुछ लोगों ने युवक की हत्या की है। इस दौरान ग्रामीणों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर विरोध जताया। शाहाबाद डीएसपी कजोड़मल, थानाधिकारी नाहरगढ़ दलपत सिंह ने पहुंचकर लोगों से समझाइश की। ग्रामीणों ने कुछ माफियाओं के खिलाफ युवक की हत्या का आरोप लगाते हुए ज्ञापन दिया है। वहीं पुलिस अन्य किसी विवाद के चलते हत्या की बात कह रही है।

त्वरित कार्रवाई…घटना के 16 घंटे बाद ही माना के जंगल से गिरफ्तार कर लिए आरोपी
एसपी डॉ. रवि ने बताया कि आरोपी की शीघ्र गिरफ्तारी के लिए शाहाबाद डीएसपी के सुपरविजन में थानाधिकारी के नेतृत्व में टीम गठित टीम ने कई जगह दबिश दी। करीब 16 घंटे बाद आरोपी राजू सहरिया पुत्र कालूलाल सहरिया निवासी जलवाड़ा को एमपी के गुना जिले में फतेहगढ़ क्षेत्र के माना के जंगल से गिरफ्तार कर लिया गया। थानाधिकारी सिंह ने बताया कि आरोपी राजू व मृतक नीरज के बीच पिछले काफी दिनों से किसी बात को लेकर विवाद चल रहा था। प्रथमदृष्टया हत्या का कारण पुरानी रंजिश माना जा रहा है।

टीम में यह भी रहे शामिल
आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए गठित टीम में हैड कांस्टेबल भंवरलाल, साहब सिंह तथा साइबर सैल के हैड कांस्टेबल सत्येंद्र सिंह, नाहरगढ़ थाना से कांस्टेबल ताराचंद, यशपाल, रामलाल रामकैलाश, अनिल, भवानीशंकर, विक्रम सिंह, सुनील भी शामिल रहे।

0

Source link

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Advertisements

लोकप्रिय